NDTV Khabar

न्‍यूयॉर्क के मैनहेटन में धमाका, एक शख्‍स को हिरासत में लिया गया

इससे पहले न्‍यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट (एनवाईपीडी) ने ट्वीट कर बताया कि मैनहेटन के स्‍ट्रीट 42 और 8 एवेन्‍यू में हुए धमाके की रिपोर्ट पर काम कर रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
न्‍यूयॉर्क के मैनहेटन में धमाका, एक शख्‍स को हिरासत में लिया गया
न्‍यूयॉर्क:

न्यूयॉर्क सिटी में सोमवार सुबह एक व्यस्त बस टर्मिनल और मेट्रो स्टेशन के पास विस्फोट के बाद खुद को बम से उड़ाने का प्रयास कर रहे एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया. मीडिया में आई कई खबरों में यह जानकारी दी गई. कार्यालय जाने के व्यस्त समय में हुए विस्फोट में कई लोगों को चोटें आईं. सूत्रों ने न्यूयॉर्क पोस्ट से कहा कि खुद को तारों से लपेटे संभावित हमलावर के पास एक पाइप बम और एक बैटरी पैक था. उसे हिरासत में लिया गया है. ‘फाक्स न्यूज’ ने भी यही खबर दी. इसमें कहा गया कि बम में आंशिक विस्फोट हुआ और व्यक्ति इसकी जद में आ गया. संदिग्ध को मामूली चोटें आई हैं. व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सारा संडर्स ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को न्यूयॉर्क विस्फोट के बारे में बताया गया है.

टिप्पणियां

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा कि पुलिस मैनहैटन के 42 स्ट्रीट और 8 एवेन्यू में किसी स्थान पर हुए विस्फोट की खबरों को लेकर सतर्क है. यह जगह न्यूयॉर्क बंदरगाह प्राधिकरण यानी एक व्यस्त बस टर्मिनल है. इस स्थान पर मेट्रो स्टेशन भी हैं. पुलिस ने कहा कि इस समय ए, सी और ई लाइन को खाली कराया जा रहा है. खबरें शुरुआती हैं.
 


एनबीसी न्यूज के अनुसार, आवाज के स्रोत के बारे में फिलहाल पता नहीं चला है. एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. खबर है कि उसे मामूली चोटें लगी हैं. न्यूयॉर्क दमकल विभाग को स्थानीय समयानुसार सुबह सात बजकर 19 मिनट पर कॉल आया.
 
न्यूयॉर्क डेली न्यूज के अनुसार, एक यात्री कीथ वुडफिन ने ट्वीट किया, ‘‘मैं बंदरगाह प्राधिकरण से बाहर निकल रहा था और नेशनल गार्ड के जवान ‘गो, गो, गो’ चिल्लाते हुए उसकी तरफ दौड़ रहे थे.’’ डिजाइनर चेल्सी लासाले ने ट्वीट किया कि वह बंदरगाह प्राधिकरण बस टर्मिनल पर बम की आशंका के कारण भगदड़ में फंसी हुई हैं. हर तरफ पुलिसकर्मी दिख रहे हैं.

(इनपुट भाषा से...)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement