NDTV Khabar

अमेरिका में 'मुस्लिम विरोधी हमले' का शिकार हुआ शख्स, आरोपी ने चेहरे पर काटा

10 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका में 'मुस्लिम विरोधी हमले' का शिकार हुआ शख्स, आरोपी ने चेहरे पर काटा

प्रतीकात्मक चित्र

वाशिंगटन: अमेरिका में 'मुस्लिम विरोधी हमले' की एक घटना में एक व्यक्ति ने पीड़ित के चेहरे को कथित तौर पर काट लिया और उस पर नस्ली टिप्पणियां भी कीं. इस मामले में 35 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार वर्जीनिया के मैकलीन में शॉपिंग मॉल पार्किंग लॉट में रॉबिन मैकग्रीयर ने 31 साल के एक व्यक्ति का पीछा किया और उससे बात करने लगा. बाद में उसने 'मुस्लिम विरोधी' टिप्पणियां करते हुए धमकी भी दी. झगड़ा बढ़ने पर मैकगीयर ने उस व्यक्ति के चेहरे पर काट लिया और पुलिस के आने से पहले वहां से फरार हो गया.

यह घटना पिछले साल 27 नवंबर की है. फेयरफैक्टस काउंटी पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि यह घटना पिछले साल हुई, लेकिन संदिग्ध हमलावर को बीते सोमवार को गिरफ्तार किया गया. पीड़ित की पहचान नहीं बताई गई है. पुलिस ने कहा कि आरोपी ने जिस नस्ली भाषा का इस्तेमाल किया, वह मुस्लिम विरोधी और इस्लाम विरोधी थी. यह पता नहीं चल सका कि पीड़ित किस धर्म का था.

पुलिस प्रवक्ता मेगन हॉकिंस ने कहा कि घटना के इतने दिनों बाद गिरफ्तारी की वजह मामले की विस्तृत जांच है. अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बाद घृणा अपराध की घटनाएं बढ़ गई हैं. पिछले सप्ताह इसी तरह की एक घटना में एक भारतीय की हत्या कर दी गई थी और उसके दोस्त को घायल कर दिया था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement