माओवादी नेता प्रचंड को सार्वजनिक कार्यक्रम में युवक ने थप्पड़ जड़ा

माओवादी नेता प्रचंड को सार्वजनिक कार्यक्रम में युवक ने थप्पड़ जड़ा

खास बातें

  • नेपाल के शीर्ष माओवादी नेता प्रचंड को शुक्रवार को एक युवक ने सार्वजनिक समारोह में थप्पड़ जड़ दिया। इस युवक को उनकी ही पार्टी का समर्थक बताया गया है।
काठमांडो:

नेपाल के शीर्ष माओवादी नेता प्रचंड को शुक्रवार को एक युवक ने सार्वजनिक समारोह में थप्पड़ जड़ दिया। इस युवक को उनकी ही पार्टी का समर्थक बताया गया है।

यह घटना उस घटी जब 57 वर्षीय प्रचंड की पार्टी यूसीपीएन (माओवादी) ने दीपावली, ‘छठ’ और नेपाली नववर्ष के मौके पर चाय पार्टी का आयोजन किया था।

सबसे ताकतवर माओवादी नेता को थप्पड़ जड़ने वाले 25 वर्षीय युवक की पहचान पवन कुंवर के रूप में की गई है। वह पश्चिमी नेपाल के बागलंग जिले का रहने वाला है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि युवक के थप्पड़ मारे जाने पर प्रचंड का चश्मा नीचे गिर गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस घटना के बाद माओवादी कार्यकर्ताओं ने कुवर की जमकर पिटाई कर दी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने इस युवक को हिरासत में ले लिया है।

इस समारोह में प्रधानमंत्री बाबूराम भट्टाराई, नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष सुशील कोइराला, सीपीएन-यूएमएल के प्रमुख झालानाथ खनल, मधेशी पीपुल्स राइट फोरम नेपाल के अध्यक्ष उपेंद्र यादव आमंत्रित थे।