अकाउंट बंद करने वाले फेसबुक यूजर्स की संख्या में कोई खास बढ़ोतरी नहीं : मार्क जकरबर्ग

फेसबुक डाटा लीक मामले के बाद भी अकाउंट बंद करने वाले यूजर्स की संख्या में ज्यादा इजाफा नहीं देखा गया है.

अकाउंट बंद करने वाले फेसबुक यूजर्स की संख्या में कोई खास बढ़ोतरी नहीं : मार्क जकरबर्ग

मार्क जकरबर्ग (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

फेसबुक डाटा लीक मामले के बाद भी अकाउंट बंद करने वाले यूजर्स की संख्या में ज्यादा इजाफा नहीं देखा गया है, ऐसा कहना है फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग का. फेसबुक के 8 . 7 करोड़ से अधिक के उपयोगकर्ताओं के निजी डेटा से छेड़छाड़ वाले कैंब्रिज एनालिटिका प्रकरण के बावजूद लोगों ने अपना खाता बंद करने में ज्यादा रुचि नहीं दिखाई है. फेसबुक के संस्थापक और सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कांग्रेस में दो दिन की सुनवाई के दूसरे दिन यह बात स्वीकारी.

जब कांग्रेस की सदस्य डाना लुइस डिगेटे ने कहा कि कैंब्रिज एनालिटिका को लेकर खुलासों के बाद से फेसबुक ने उसके अकाउंट बंद करने वाले यूजर्स की संख्या में कोई ज्यादा बढोत्तरी महसूस नहीं की है , तो उन्होंने कहा , ‘हां.’ 

फेसबुक डेटा लीक मामले में मार्क ज़करबर्ग ने मांगी माफी, कहा- भारत के चुनाव में ईमानदारी बरतेंगे

उन्होंने कहा कि प्रकरण के बाद एप की शुरुआत में फेसबुक ऐसा टूल डालने वाला है जो सीधे ‘सेटिंग’ में ले जाएगा और लोगों को चुनने का मौका देगा कि वह सेटिंग को कैसा रखना चाहते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इससे पहले जकरबर्ग ने कहा कि मैं अपनी गलतफहमी की जिम्मेदारी लेता हूं. मुझे मालूम है कि हमनें अपनी जिम्मेदारी के बारे में व्यापक रूप से नहीं सोचा और यह एक बड़ी गलती है. उन्होंने कहा कि यह मेरी गलती थी और मैं इसके लिए माफी मांगता हूं. मैनें फेसबुक शुरू किया था, मैं इसे चलाता हूं और यहां जो भी होता है इसके लिए मैं साफ तौर पर जिम्मेदार हूं.

VIDEO: फेसबुक को रविशंकर की चेतावनी, सोशल मीडिया का दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं