NDTV Khabar

बीमार मां से मिलने लंदन रवाना हुईं मरियम नवाज, पनामा मामले में कल होना था पेश

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद से हटाए गए नेता नवाज शरीफ की पुत्री मरियम अपनी बीमार मां से मिलने सोमवार को लंदन रवाना हो गईं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीमार मां से मिलने लंदन रवाना हुईं मरियम नवाज, पनामा मामले में कल होना था पेश

पिता नवाज शरीफ के साथ मरियम. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पनामा पेपर मामले में मंगलवार को पेश होना था अदालत में
  2. अदालत में पेश होने के लिए जारी किया गया था समन
  3. ऐसी आशंका है कि अब वह स्वदेश नहीं लौटे
लाहौर: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद से हटाए गए नेता नवाज शरीफ की पुत्री मरियम अपनी बीमार मां से मिलने सोमवार को लंदन रवाना हो गईं. उनके रवाना होने के बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि शरीफ परिवार भ्रष्टाचार और धनशोधन मामलों का सामना करने के लिए स्वदेश नहीं लौटे.

यह भी पढ़ें : आतंकी हाफिज सईद का संगठन अगले साल पाकिस्तान में आम चुनाव लड़ेगा

टिप्पणियां
मंगलवार को पेश होने के लिए जारी किया गया था समन
मरियम और उनके पति कैप्टन (अवकाशप्राप्त) सफदर सुबह पीआईए की उड़ान से लंदन रवाना हुए. उन्हें पनामा पेपर मामले से जुड़े भ्रष्टाचार मामलों के सिलसिले में इस्लामाबाद की एक अदालत के सामने मंगलवार को पेश होने के लिए समन जारी किया गया है. शरीफ और उनके पुत्र हसन और हुसैन पहले से ही लंदन में हैं. मरियम (43) को शरीफ की राजनीतिक उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जा रहा है. वह अपनी मां कुलसुम नवाज के चुनाव प्रचार अभियान की देखरेख करने के लिए यहां थी.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में लाहौर उपचुनाव में नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम विजयी

VIDEO: हम लोग : क्या नवाज शरीफ का राजनैतिक करियर खत्म?

कुलसुम नवाज ने जीता चुनाव
कुलसुम लाहौर की एनए-120 सीट से उपचुनाव लड़ रही थीं. इस सीट के लिए कल मतदान हुआ. कुलसुम कैंसर से पीड़ित हैं और उनका इलाज चल रहा है. उपचुनाव में उन्हें करीब 61 हजार मत मिले और उन्होंने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के उम्मीदवार को 13 हजार मतों से हराया. इस्लामाबाद की जवाबदेही अदालत ने नवाज शरीफ, उनके बेटों, बेटी मरियम और सफदर को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा उनके खिलाफ दायर तीन मामलों के सिलसिले में मंगलवार को पेश होने के लिए समन जारी किया है. पीएमएल के एक नेता ने कहा कि नवाज और उनके बच्चे जवाबदेही अदालत के सामने पेश नहीं होंगे. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement