NDTV Khabar

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम भ्रष्टाचार मामले में अदालत में पेश

नवाज शरीफ के आज अदालत के समक्ष पेश होने की संभावना नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम भ्रष्टाचार मामले में अदालत में पेश

नवाज शरीफ की बेटी मरियम भ्रष्टाचार मामले में अदालत में पेश.. (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज भ्रष्टाचार से संबंधित एक मामले में सुनवाई के लिए गुरुवार को जवाबदेही अदालत पहुंची. नवाज शरीफ के आज अदालत के समक्ष पेश होने की संभावना नहीं है. लंदन स्थित एवेनफील्ड फ्लैट के स्वामित्व से संबंधित मामले में मरियम, उनके पति सेवानिवृत्त कैप्टन मोहम्मद सफदर और उनके पिता भी नामजद हैं.

30 दिन के अंदर अदालत में पेश नहीं हुए नवाज शरीफ के बेटे तो माने जाएंगे अपराधी

डॉन न्यूज के मुताबिक, अदालत ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा तीनों के खिलाफ दायर एवेनफील्ड फ्लैट से संबंधित मामले में 19 अक्टूबर को तीनों को दोषी करार दिया था. तीनों ने इन मामलों में खुद को निर्दोष बताया है. इस मामले में दायर आरोपपत्र में अपदस्थ प्रधानमंत्री के बेटे हसन और हुसैन नवाज सह-आरोपी हैं.


कैप्टन सफदर अदालत में मरियम से पहले पहुंचे.  सर्वोच्च अदालत की पांच सदस्यीय पीठ ने 28 जुलाई को एनएबी को छह सप्ताह के भीतर जवाबदेही अदालत में नवाज शरीफ और उनके बेटों के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया था और निचली अदालत को छह महीनों के भीतर फैसला लेने का आदेश दिया था.

टिप्पणियां

VIDEO- हम लोग : क्या नवाज शरीफ का राजनैतिक करियर खत्म?

सर्वोच्च अदालत ने जवाबदेही अदालत की कार्यवाहियों पर नजर रखने के लिए एक न्यायाधीश इजाजुल अहसान को पर्यवेक्षक के तौर पर नियुक्त किया है. शरीफ और उनके बेटों का नाम एनएबी के तीनों मामलों में नामजद हैं जबकि मरियम और उनके पति सिर्फ एवेनफील्ड मामले में नामजद हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement