पाकिस्‍तान: नवाज शरीफ के दामाद गिरफ्तार, बेटी मरियम ने इमरान सरकार के खिलाफ किया था प्रदर्शन

PML-N की उपाध्‍यक्ष मरियम द्वारा पाकिस्‍तान के 11 विपक्षी पार्टियों के अलायंस पीपुल्‍स डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के शक्ति प्रदर्शन के दौरान प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी PTI सरकार के खिलाफ निशाना साधने के कुछ घंटों बाद ही यह गिरफ्तारी की गई है.

पाकिस्‍तान: नवाज शरीफ के दामाद गिरफ्तार, बेटी मरियम ने इमरान सरकार के खिलाफ किया था प्रदर्शन

मरियम नवाज शरीफ ने एक ट्वीट करके पति की गिरफ्तारी की जानकारी दी

खास बातें

  • कराची के होटल से किया गया सफदर अवान को अरेस्‍ट
  • इमरान सरकार के खिलाफ लामबंद हैं 11 विपक्षी पार्टियां
  • PM इमरान और उनकी सरकार के खिलाफ किया था जोरदार प्रदर्शन
कराची:

पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग (एन) (Pakistan Muslim League-N) की नेता मरियम नवाज शरीफ (Maryam Nawaz Sharif) के पति सफदर अवान (Safdar Awan) को पुलिस ने उस होटल से अरेस्‍ट कर लिया है जहां वे ठहरे हुए थे. PML-N की उपाध्‍यक्ष मरियम द्वारा पाकिस्‍तान के 11 विपक्षी पार्टियों के अलायंस पीपुल्‍स डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के शक्ति प्रदर्शन के दौरान प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी PTI सरकार के खिलाफ निशाना साधने के कुछ घंटों बाद ही यह गिरफ्तारी की गई है. PDM के बैनर तले किए गए इस प्रदर्शन में हजारों की संख्‍या में लोग शामिल हुए थे. मरियम ने सोमवार को एक ट्वीट में लिखा, 'मैं कराची में ठहरी थी, पुलिस ने होटल के मेरे कमरे का दरवाजा तोड़ दिया और कैप्‍टन सरफर को गिरफ्तार कर लिया.' हालांकि पुलिस की ओर से इस गिरफ्तारी को लेकर आधिकारिक तौर पर अब तक कोई जानकारी नहीं दी गई है.

पाकिस्‍तान: PM इमरान खान के शीर्ष सहयोगी ने भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच दिया इस्तीफा..

यह भी साफ नहीं है कि क्‍या सफदर की गिरफ्तारी रविवार को पाकिस्‍तान तहरीके-ए-इंसाफ (PTI) के सरकार प्रतिनिधि की ओर से मरियम, सफदर अवाम और 'उनके 200 गुर्गों' के खिलाफ ब्रिगेड पुलिस स्‍टेशन में दर्ज कराई गई FIR के संबंध में की गई है. एफआईआर में कहा गया था कि मरियम, सफदर और उनके 'गुर्गों' ने कायदे आज़म के मजार की पवित्रता का उल्‍लंघन किया है. बाग ए जिन्‍ना की ओर से जाते हुए मरियम, कायदे आजम के मकबरे पर रुकी थी. इस दौरान रिटायर्ड कैप्‍टन सफर ने पीएमएल-N का नारा 'वोट की इज्‍जत करो' लगाया था और लोगों से उनका समर्थन करने को कहा था.

पाकिस्‍तान की इमरान सरकार के प्रतिनिधियों ने इस कदम की आलोचना की थी और इसे मजार की पवित्रता का अपमान बताया था. जिओ न्‍यूज के अनुसार, सरकार के प्रतिनिधियों ने इस मामले में पुलिस का रुख किया था और इस गतिवधि में भाग लेने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था. इमरान सरकार के विज्ञान और तकनीकी मंत्री फवाद चौधरी ने सफदर की आलोचना की थी और कहा था कि इस मामले में सफदर और मरियम, दोनों को माफी मांगनी चाहिए.

Newsbeep

पाकिस्‍तान की तरफ से 'गलत नक्‍शा' लगाने पर भारत ने जताया विरोध

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com