NDTV Khabar

ग्रीस में विरोधियों ने रैली निकाली, जनमत संग्रह पर सरकार के रुख के प्रति समर्थन घटा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ग्रीस में विरोधियों ने रैली निकाली, जनमत संग्रह पर सरकार के रुख के प्रति समर्थन घटा
एथेंस:

आर्थिक संकट से निकलने की जद्दोजहद में लगे ग्रीस में जनमत संग्रह के विरोधियों ने रैली निकाली और सर्वेक्षणों में कहा गया है कि सरकार के इस कदम को लेकर लोगों का समर्थन घटता जा रहा है।

पुलिस ने कहा कि सरकार के समर्थन में करीब 25,000 लोगों ने रैली निकाली और जनता से आग्रह किया कि रविवार को होने वाले जनमत संग्रह में वे 'ना' के पक्ष में मतदान करें। इस रैली स्थल से कुछ दूरी पर करीब 20,000 लोग सरकार के विरोध में जमा हुए और 'हां' के पक्ष में मतदान की अपील की।

प्रधानमंत्री एलेक्सिस सिप्रास लोगों से आग्रह कर रहे हैं कि वे जनमत संग्रह में यूरो क्षेत्र के कर्ज से जुड़ी शर्तों को नकारें। दूसरी ओर बहुत सारे ग्रीसवासी संकट के और गहराने की आशंका के मद्देनजर 'हां' की तरफ रुख करते नजर आ रहे हैं।

टिप्पणियां

यूरोपीय संघ और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने जनमत संग्रह से पहले ग्रीस पर दबाव डाला और देश की वित्तीय बदहाली के संबंध में चेतावनी दी है। जनमत संग्रह यूरो क्षेत्र में ग्रीस का भविष्य तय कर सकता है।


ग्रीस की वामपंथी सरकार ने रविवार को होने वाले जनमत संग्रह पर अपना राजनीतिक भविष्य दांव पर लगा दिया है, हालांकि, इधर आईएमएफ ने आगाह किया है कि जनवरी में जब से सीरीजा पार्टी सत्ता में आई है देश की वृद्धि की संभावना नाटकीय रूप से घटी है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement