मिलिए अमेरिका के पहले 'सेकेंड जेंटलमैन' डगलस एमहॉफ से...

एमहॉफ अमेरिकी सरकार के आधिकारिक @SecondGentleman के ट्विटर अकाउंट का इस्तेमाल करेंगे. उन्हें इसी हफ्ते अपनी नई जिम्मेदारी को लेकर ट्वीट किया था.

मिलिए अमेरिका के पहले 'सेकेंड जेंटलमैन' डगलस एमहॉफ से...

अमेरिका के पहले 'सेकेंड जेंटलमैन' डगलस एमहॉफ

नई दिल्ली:

अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) ने जहां पहली महिला, पहली अश्वेत और पहली दक्षिण एशियाई वाइस प्रेसिडेंट के तौर पर इतिहास रचा हैं. वहीं उनके पति डगलस एमहॉफ (Douglas Emhoff) देश के पहले 'सेकेंड जेंटलमैन' (America's first Second Gentleman) बन गए हैं. एमहॉफ अमेरिकी सरकार के आधिकारिक @SecondGentleman के ट्विटर अकाउंट का इस्तेमाल करेंगे. उन्हें इसी हफ्ते अपनी नई जिम्मेदारी को लेकर ट्वीट किया था. एमॉफ ने कहा, मैं अपनी बढ़ती हुई जिम्मेदारियों को महसूस कर रहा हूं. लेकिन हम यहां नहीं होते अगर हमें परिवारों, दोस्तों और अन्य लोगों का समर्थन नहीं मिला होता. हमारा साथ देने के लिए धन्यवाद और हम एक नया अध्याय शुरू करेंगे. 

मैं सारे अमेरिका का राष्ट्रपति बनूंगा, शपथ लेने के बाद बोले जो बाइडेन

इससे पहले कमला देवी हैरिस ने बुधवार को कैपिटल के वेस्ट फ्रंट पर ऐतिहासिक शपथ ग्रहण समारोह में अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ ली. अमेरिका की 49वीं उपराष्ट्रपति के रूप में 56 वर्षीय हैरिस राष्ट्रपति जो बाइडन (78) के मातहत काम करेंगी. बाइडन ने आज देश के 46वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली.


हैरिस ने 61 वर्षीय माइक पेंस से उपराष्ट्रपति पद का कार्यभार प्राप्त किया है. चेन्नई से यहां आकर बसीं भारतीय प्रवासी की बेटी हैरिस अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति हैं. इतना ही नहीं इतिहास में उनका नाम अमेरिका की पहली महिला, पहली अश्वेत और पहली दक्षिण एशियाई उपराष्ट्रपति के रूप में दर्ज किया गया है.

अमेरिका में हर व्यक्ति की आवाज सुनी जाएगी : US राष्ट्रपति जो बाइडेन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com