NDTV Khabar

भूकंप से मची तबाही से उबरने के लिए मेक्सिको सिटी का पुनर्निर्माण 7 सालों में पूरा होगा

मेक्सिको सिटी के महापौर मिग्युएल एंजेल मैन्केरा ने कहा कि प्रशासन पुनर्निर्माण कार्यो के हर पहलु पर काम कर रहे हैं लेकिन उन्होंने चेताते हुए कहा है कि यह छोटी अवधि का काम नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भूकंप से मची तबाही से उबरने के लिए मेक्सिको सिटी का पुनर्निर्माण 7 सालों में पूरा होगा

फाइल फोटो

मेक्सिको सिटी: मेक्सिको सिटी में 19 सितंबर को आए भूकंप से मची तबाही से उबरने और पुनर्निर्माण कार्यो में सात वर्षो का समय लगेगा. मेक्सिको सिटी के महापौर मिग्युएल एंजेल मैन्केरा ने शनिवार को कहा कि प्रशासन पुनर्निर्माण कार्यो के हर पहलु पर काम कर रहे हैं लेकिन उन्होंने चेताते हुए कहा है कि यह छोटी अवधि का काम नहीं है.

उन्होंने कहा कि इस दिशा में सख्त कदम उठाए जाएंगे. उन्होंने उन खबरों को भी सिरे से नकार दिया, जिसमें कहा जा रहा था कि इस दिशा में धीरे-धीरे काम हो रहा है.

टिप्पणियां
मैन्केरा ने कहा, "मेक्सिको सिटी में पुनर्निर्माण कार्यो में छह से सात वर्षो का समय लगेगा. यह एक या दो महीने का काम नहीं है. इसमें लंबा समय लगने वाला है." उन्होंने कहा कि नवंबर के अंत तक पुनर्निर्माण योजना को लेकर पूरी कार्ययोजना पेश की जाएगी.

गौरतलब है कि 19 सितंबर को आए भूकंप में 369 लोगों की मौत हो गई थी. इसके साथ ही मेक्सिको सिटी में 38 कार्यालय और रिहायशी इमारतें नष्ट हो गई थीं और लगभग 5,700 से अधिक इमारतें नष्ट हुई थीं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement