NDTV Khabar

मेक्सिको : सैनिकों और ईंधन चोरों के बीच मुठभेड़, 10 की मौत

मेक्सिको के सैनिक जब ईंधन पाइपलाइन चोरी की जांच कर रहे थे तो उसी दौरान हमलावरों ने स्‍थानीय लोगों को मानव ढाल बनाते हुए गोलीबारी शुरू कर दी. उसके बाद दोनों तरफ की गोलीबारी में चार सैनिकों और छह हमलावरों की मौत हो गई.

54 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मेक्सिको : सैनिकों और ईंधन चोरों के बीच मुठभेड़, 10 की मौत

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मेक्सिको सिटी: ईंधन पाइपलाइन चोरी की जांच कर रहे मेक्सिको के सैनिकों और स्थानीय लोगों को मानव ढाल बना कर इस्तेमाल करने वाले हमलावरों के बीच हुए झड़प में चार सैनिकों और छह हमलावरों की मौत हो गई. यह मुठभेड़ देर रात बुधवार को प्यूबेला में हुई. यहां हाल में संघर्षों में बढ़ोतरी हुई है क्योंकि ईंधन चोरों ने कुछ शहरों के हिस्सों पर नियंत्रण कर लिया है. इन क्षेत्रों को कथित तौर पर लाल तिकोन (रेड ट्रियंगल) क्षेत्र कहा जाता है.

रक्षा विभाग ने कहा कि हमलावर महिलाओं और बच्चों के एक समूह के पीछे छिप रहे थे और उन्होंने शुरुआती मुठभेड़ में दो सैनिकों की हत्या कर दी और तीसरे सैनिक को घायल कर दिया. विभाग ने कल एक बयान में कहा, ''इस स्थिति को देखते हुए, सैनिकों को जवाबी गोलीबारी नहीं करने का निर्णय लिया क्योंकि हमलावर महिलाओं और बच्चों को मानव ढाल की तरह उपयोग कर रहे थे.'' सेना ने और मजबूती हासिल करने के लिए करीब 1,000 पुलिस को घटना स्थल पर भेजने को कहा.

बाद में हमलावरों ने हथियारबंद कार और शक्तिशाली राइफल से हमला किया. इस हमले में दौ सैनिकों की मौत हो गई और नौ घायल हो गए. वहीं तीन हमलावर भी इस दौरान मारे गए. प्यूबेला राज्य के अधिकारियों ने बताया कि बाद में तीन और हमलावर मारे गए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement