NDTV Khabar

मैक्सिको के राष्ट्रपति ने कहा- सीमा पर दीवार बनाने को लेकर हमें कोई धमका नहीं सकता है

मैक्सिको के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओबराडोर ने आज कहा कि सीमा पर दीवार बनाने को लेकर कोई उनके देश को धमका नहीं सकता.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मैक्सिको के राष्ट्रपति ने कहा- सीमा पर दीवार बनाने को लेकर हमें कोई धमका नहीं सकता है

एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओबराडोर ने आज कहा कि सीमा पर दीवार बनाने को लेकर कोई उनके देश को धमका नहीं सकता.

मैक्सिको:

मैक्सिको के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओबराडोर ने आज कहा कि सीमा पर दीवार बनाने को लेकर कोई उनके देश को धमका नहीं सकता. इस साल एक दिसंबर को राष्ट्रपति पद संभालने जा रहे ओबराडोर ने कहा, ‘‘मैक्सिको एक शक्ति बनने जा रहा है और वह सत्ता के संतुलन को बदल देगा. कोई हमें यह धमकी नहीं दे सकता कि हमारी सीमाएं बंद की जाएंगी या उनका सैन्यकरण किया जाएगा’’. गौरतलब है कि ट्रंप ने अपने देश की सीमा सुरक्षित करने के लिए कई कारणों का उल्लेख किया, जिनमें पिछले साल मैक्सिको में रिकार्ड संख्या में हत्याएं होना प्रमुख कारण था. अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने 14 मई को मैक्सिको सिटी में ओबराडोर से मुलाकात की थी लेकिन सीमा पर दीवार बनाने के मामले पर तब बात नहीं हुई थी. इसके बाद मैक्सिको के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच पत्रों के आदान-प्रदान में भी यह मुद्दा नहीं उठाया गया.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : ट्रंप ने मैक्सिको के ढाई करोड़ लोगों को जापान भेजने की धमकी दी : रिपोर्ट


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement