डोनाल्ड ट्रंप पर मिशेल ओबामा ने साधा निशाना, सभ्य लोग महिलाओं का अपमान नहीं करते

डोनाल्ड ट्रंप पर मिशेल ओबामा ने साधा निशाना, सभ्य लोग महिलाओं का अपमान नहीं करते

मिशेल ओबामा (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करते हुए कहा कि सभ्य लोग महिलाओं का ‘अपमान’ नहीं करते. उन्होंने अमेरिकियों से अपील की कि वे किसी भी पुरुष के इस तरह के व्यवहार को सहन नहीं करें.

फीनिक्स, एरिजोना में राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मिशेल ने हिलेरी के अमेरिकी विजन को ट्रंप के विजन से भिन्न करार दिया.

उन्होंने कहा, सभी पृष्ठभूमि और सभी तबकों के लोग इस बात से सहमत हैं कि सभ्य लोग महिलाओं का अपमान नहीं करते तथा हमें किसी भी पुरुष के इस तरह के व्यवहार को सहन नहीं करना चाहिए. हिलेरी के पक्ष में प्रचार करते हुए 52 वर्षीय मिशेल ने रैली में ट्रंप के खिलाफ अपना पक्ष मजबूती से रखा.

उन्होंने कहा, इस दौड़ में हमारे पास एक ऐसा उम्मीदवार है, जिसका विजन हमारे देश के लिए पूरी तरह निराशा में डूबा है. एक ऐसा उम्मीदवार जो हमसे कहता है कि हमारा देश हताश और कमजोर है, हमारा समाज अफरातफरी में है, हमारे नागरिकों को खतरा है.

एक ऐसा उम्मीदवार जो हमें एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा करने, दीवारें बनवाने की बात करता है और डरने के लिए कहता है. हिलेरी को ‘मित्र’ करार देते हुए मिशेल ने कहा कि देश के बारे में पूर्व विदेश मंत्री का एक भिन्न नजरिया है जिसमें देश को और आगे बढ़ाने के लिए सबकुछ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मिशेल ने कहा, हिलेरी की मां एक अनाथ थीं, उनके माता-पिता ने उन्हें छोड़ दिया था. हिलेरी के पिता (जो छोटे व्यवसाय के मालिक थे) किताबों के अध्ययन में लगे रहते थे और अपने परिवार की बेहतरी के लिए कठिन परिश्रम करते थे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)