NDTV Khabar

मिशेल ओबामा ने ट्रंप पर साधा निशाना, कहा - ना मेरा ना आपका, हमारा है अमेरिका

डेमोक्रैटिक कांग्रेस के चार नेताओं पर आक्रमक होने को लेकर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को तीखी आलोचना झेलनी पड़ी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मिशेल ओबामा ने ट्रंप पर साधा निशाना, कहा - ना मेरा ना आपका, हमारा है अमेरिका

मिशेल ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप पर साधा निशाना

खास बातें

  1. मिशेल ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप पर साधा निशाना
  2. डोनाल्ड ट्रंप ने नेताओं को लेकर की थी टिप्पणी
  3. मिशेल ओबामा ने कहा अमेरिका हम सभी का
वाशिंगटन:

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा (Michelle Obama) ने डोनाल्ट ट्रंप पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यह जगह (अमेरिका) हम सभी की है. हमारे देश को सबसे महान यहां की विविधता ही बनाती है. चाहे हम यहां पैदा हुए हों या फिर यहां शरण ले रहे हों, लेकिन यहां सभी के लिए जगह है. हमें हमेशा यह याद रखना चाहिए कि अमेरिका हमारा या आपका नहीं बल्कि हम सब का है. बता दें कि डेमोक्रैटिक कांग्रेस के चार नेताओं पर आक्रमक होने को लेकर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को तीखी आलोचना झेलनी पड़ी थी. साथ ही डेमोक्रेटिक नियंत्रित प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को राष्ट्रपति ट्रंप को नस्लवादी टिप्पणियों को लेकर फटकार लगाई थी. ध्यान हो कि ट्रंप ने चारों नेताओं को लेकर कहा था कि अगर वह अमेरिका में खुश नहीं हैं तो अपने मूल देश वापस जाना चाहिए. 

अगर मैं तीसरी बार राष्ट्रपति बन सकता होता, तो मिशेल मुझे तलाक दे देती : बराक ओबामा


गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब मिशेल ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप पर हमला कियो हा. इससे पहले अमेरिका की प्रथम महिला रहते हुए मिशेल ओबामा ने उस समय राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करते हुए कहा था कि सभ्य लोग महिलाओं का ‘अपमान' नहीं करते. उन्होंने अमेरिकियों से अपील की थी कि वे किसी भी पुरुष के इस तरह के व्यवहार को सहन नहीं करें.फीनिक्स, एरिजोना में राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मिशेल ने हिलेरी के अमेरिकी विजन को ट्रंप के विजन से भिन्न करार दिया.

डोनाल्ड ट्रंप पर मिशेल ओबामा ने साधा निशाना, सभ्य लोग महिलाओं का अपमान नहीं करते

उन्होंने कहा था कि सभी पृष्ठभूमि और सभी तबकों के लोग इस बात से सहमत हैं कि सभ्य लोग महिलाओं का अपमान नहीं करते व हमें किसी भी पुरुष के इस तरह के व्यवहार को सहन नहीं करना चाहिए. हिलेरी के पक्ष में प्रचार करते हुए 52 वर्षीय मिशेल ने रैली में ट्रंप के खिलाफ अपना पक्ष मजबूती से रखा.उन्होंने कहा था कि इस दौड़ में हमारे पास एक ऐसा उम्मीदवार है, जिसका विजन हमारे देश के लिए पूरी तरह निराशा में डूबा है. एक ऐसा उम्मीदवार जो हमसे कहता है कि हमारा देश हताश और कमजोर है, हमारा समाज अफरातफरी में है, हमारे नागरिकों को खतरा है.

टिप्पणियां

डोनाल्ड ट्रंप की टिप्पणियों ने 'मुझे अंदर तक झकझोर दिया' : मिशेल ओबामा

एक ऐसा उम्मीदवार जो हमें एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा करने, दीवारें बनवाने की बात करता है और डरने के लिए कहता है. हिलेरी को ‘मित्र' करार देते हुए मिशेल ने कहा कि देश के बारे में पूर्व विदेश मंत्री का एक भिन्न नजरिया है जिसमें देश को और आगे बढ़ाने के लिए सबकुछ है.मिशेल ने कहा था कि हिलेरी की मां एक अनाथ थीं, उनके माता-पिता ने उन्हें छोड़ दिया था. हिलेरी के पिता (जो छोटे व्यवसाय के मालिक थे) किताबों के अध्ययन में लगे रहते थे और अपने परिवार की बेहतरी के लिए कठिन परिश्रम करते थे.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement