NDTV Khabar

मिशेल कभी राष्ट्रपति पद का चुनाव नहीं लड़ेंगी : बराक ओबामा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मिशेल कभी राष्ट्रपति पद का चुनाव नहीं लड़ेंगी : बराक ओबामा

मिशेल और बराक ओबामा (फाइल फोटो)

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि उनकी पत्नी मिशेल कभी भी राष्ट्रपति पद का चुनाव नहीं लड़ेंगी, लेकिन उन्होंने अमेरिकी जनता के साथ मिशेल के असाधारण संबंधों की प्रशंसा की.

ओबामा ने कहा, 'मिशेल कभी भी (राष्ट्रपति) पद का चुनाव नहीं लड़ेंगी.' ओबामा के हवाले से 'रोलिंग स्टोन्स' ने कहा, 'मुझे जितनी जानकारी है, वह (मिशेल) एक प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं. आप अमेरिकी जनता के साथ उनके असाधारण संबंध को देख सकते हैं, लेकिन मैं मजाक में कहना चाहता हूं कि वह इतनी समझदार हैं कि राजनीति में नहीं आना चाहेंगी.'

ओबामा ने पहले भी कई बार कहा है कि उनकी पत्नी को राजनीतिक जीवन को लेकर कोई रुचि नहीं है, लेकिन यह पहली बार है जब उन्होंने राष्ट्रपति चुनावों के बाद इस विषय पर टिप्पणी की. इन चुनावों में डोनाल्ड ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन को मात दी थी.

कई डेमोक्रेट खुलकर आशा कर रहे हैं कि 52-वर्षीय प्रथम महिला को राजनीति में आने के लिए राजी किया जा सकता है. 'द हिल' ने खबर दी कि वर्ष 2020 में ट्रंप को चुनौती देने हेतु मिशेल से अनुरोध करने के लिए पिछले महीने तीन नई राजनीतिक कार्रवाई समितियां बनाई गई हैं. मिशेल ने वर्ष 2016 के चुनाव प्रचार अभियान के दौरान हिलेरी की तरफ से कई शानदार भाषण देकर सराहना बटोरी थी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement