NDTV Khabar

बिल गेट्स ने iPhone को किया अनदेखा, विंडोज़ फोन से यहां हुए शिफ्ट

कई मौकों पर स्टीव जॉब्स और बिल गेट्स के बीच वैचारिक मतभेद खुलकर देखे गए. खासकर एप्‍पल के नये आईफोन को लेकर.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिल गेट्स ने iPhone को किया अनदेखा, विंडोज़ फोन से यहां हुए शिफ्ट

माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स.

खास बातें

  1. माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक गेट्स
  2. गेट्स ने हाल ही में मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम सिफ्ट किया है.
  3. Iphone नहीं है इनकी पसंद
नई दिल्ली: बिल गेट्स ने मोबाइल प्‍लेटफॉर्म चेंज कर लिया है. माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर और दुनिया के धनी लोगों में से एक बिल गेट्स ने खुलासा किया है कि वह अब एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्‍टम यूज कर रहे हैं. फॉक्स न्यूज़ को दिए एक इंटरव्‍यू में उन्होंने कहा कि वे अब एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्‍टम यूज कर रहे हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि हाल ही में वे विंडोज़ फोन से एंड्रॉएड पर शिफ्ट हुए हैं.

फॉक्‍स न्‍यूज को दिए गए इंटरव्‍यू के दौरान एप्‍पल के को-फाउंडर स्‍टीव जॉब्‍स के साथ रिश्‍तों को लेकर सवाल किए गए थे. ज्ञात हो कि कई मौकों पर इन दोनों के बीच वैचारिक मतभेद खुलकर देखे गए. खासकर एप्‍पल के नये आईफोन को लेकर. हालांकि बिल गेट्स इस सवाल का जवाब देने से बचते रहे. 

यह भी पढ़ें : Friendship day: दुनिया के दो सबसे अमीर दोस्‍तों की कहानी, जानें उन्‍हीं की जुबानी

इंटरव्‍यू के दौरान बिल गेट्स ने कहा कि वास्‍तव में स्टीव के साथ मेरे संबंध के हर पहलू को आप इमेजिन कर सकते हैं. विशेष रूप से अंतिम के कुछ सालों में हमारी दोस्ती काफी बेहतर हुई थी. उस दौरान जॉब्‍स कैंसर से जूझ रहे थे. उन्होंने पिक्सार और ऐप्पल दोनों में बहुत अच्छा काम किया था. ज्ञात हो कि स्‍टीव जॉब्‍स की मौत कैंसर से हो गई थी. 

गेट्स ने कहा कि कुछ मामलों में हम लोगों के बीच काफी समानता थी जबकि कुछ मामलों में हम लोग काफी अलग भी थे.  स्टीव जॉब्‍स अद्भुत प्रतिभाशाली इंसान थे. यह देखकर अच्‍छा लगता है कि एप्पल अच्छा काम कर रहा है. 

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : अजीम प्रेमजी, शिव नाडार फोर्ब्‍स के प्रौद्योगिकी क्षेत्र के 100 सबसे अमीर लोगों की सूची में

बिल गेट्स ने अपने इंटरव्‍यू के दौरान कहा कि मैं सभी विंडोज-आधारित पीसी का उपयोग करता हूं. जो मेरे पास फोन है... हाल ही में मैंने बहुत सारे माइक्रोसॉफ्ट सॉफ्टवेयर के साथ एंड्रॉइड फोन पर स्विच किया है. इंटरव्‍यू के दौरान बिल गेट्स स्‍टीव जॉब्‍स की तारीफ करते चले गए लेकिन जब उनसे पूछा गया कि वह iPhone यूज नहीं करते हैं तो गेट्स ने स्‍माइल के साथ कहा- नो, नो iPhone.
VIDEO: ...जब बिहार पहुंचे बिल गेट्स

2013 में बिल गेट्स ने कहा था कि उनके बच्‍चे कभी भी एप्‍पल प्रोडक्‍ट्स के लिए नहीं पूछा. उनका अपना विंडोज़ फोन बहुत प्‍यारा है और वे विंडोज़ पीसी को बहुत लाइक करते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement