NDTV Khabar

अमेरिका में जब लोगों के मोबाइल पर आया मिसाइल हमले का मैसेज...

स्थानीय समयानुसार सुबह करीब आठ बजकर सात मिनट पर सभी लोगों के मोबाइल फोन पर एक आपातकालीन अलर्ट, “हवाई में बैलिस्टिक मिसाइल का खतरा. तत्काल आश्रय स्थल खोज लें. यह ड्रिल नहीं है” का संदेश आया.

78 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका में जब लोगों के मोबाइल पर आया मिसाइल हमले का मैसेज...

प्रतीकात्मक फोटो

अमेरिका के हवाई प्रांत में गलती से मिसाइल चेतावनी अलर्ट जारी हो गया जिसके बाद वहां अफरा तफरी का माहौल हो गया हालांकि बाद में अधिकारियों ने इसे गलती से चला हुआ संदेश बताया. स्थानीय समयानुसार सुबह करीब आठ बजकर सात मिनट पर सभी लोगों के मोबाइल फोन पर एक आपातकालीन अलर्ट, “हवाई में बैलिस्टिक मिसाइल का खतरा. तत्काल आश्रय स्थल खोज लें. यह ड्रिल नहीं है” का संदेश आया.

इस्राइल से एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल 'स्पाइक' खरीदने पर फिर गौर कर रहा है भारत

टिप्पणियां
इस चेतावनी के जारी होने के 10 मिनट बाद हवाई आपातकालीन प्रबंधन एंजेंसी ने ट्वीट करते हुए लोगों को सूचित किया, “ हवाई पर कोई मिसाइल खतरा नहीं है.” दूसरा आपातकालीन अलर्ट आठ बजकर 45 मिनट पर चलाया गया.

वीडियो : मिसाइल नष्ट करने वाली मिसाइल का भारत ने किया परीक्षण

इस अलर्ट में कहा गया, “ हवाई प्रांत पर मिसाइल की कोई चेतावनी या खतरा नहीं है. यह एक गलत चेतावनी थी.” इसके बाद अमेरिका पैसेफिक कमान ने भी अलग से एक बयान जारी करके कहा कि हवाई पर कोई मिसाइल खतरा नहीं हैं और पहले वाली चेतावनी गलती से जारी हो गई थी. वहीं, व्हाइट हाउस की उप प्रेस सचिव लिंड्से वॉल्टर्स ने बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हवाई की आपात प्रबंधन अभ्यास के बारे में बता दिया गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement