यह ख़बर 30 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में ओबामा से भिड़ेंगे रोमनी

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में ओबामा से भिड़ेंगे रोमनी

खास बातें

  • मैसेच्युसेट्स के पूर्व गवर्नर मिट रोमनी नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनावों में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार होंगे। रोमनी ने अपनी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन किया।
वाशिंगटन:

मैसेच्युसेट्स के पूर्व गवर्नर मिट रोमनी नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनावों में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार होंगे। रोमनी ने अपनी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन किया। वह चुनावों में डेमोक्रेट उम्मीदवार और मौजूदा राष्ट्रपति बराक ओबामा से भिड़ेंगे।

टेक्सास में हुए प्रारंभिक चुनावों के बाद 65 साल के रोमनी रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने के लिए जरूरी 1,144 मत जुटाने में कामयाब रहे। रोमनी को काफी प्रतिनिधियों का समर्थन मिला। रोमनी ने एक बयान जारी कर कहा है कि वह सम्मानित महसूस कर रहे हैं। पर्याप्त प्रतिनिधियों के समर्थन से वह अभिभूत हैं।

हालांकि, रोमनी ने यह भी कहा कि उनका काम अब भी पूरा नहीं हुआ है। बयान में रोमनी ने कहा, हमारी पार्टी बीते साढ़े तीन सालों की नाकामियों को पीछे छोड़ने के मकसद से एकजुट हुई है। हमारे पास जो काम हैं, उनकी मुश्किलों के बारे में मुझे किसी तरह की गफलत नहीं है। उन्होंने कहा, लेकिन जो भी चुनौतियां आने वाली हैं उनसे हम निपट लेंगे और अमेरिका में पूरा रोजगार और पूरी समृद्धि लाकर ही दम लेंगे। रोमनी ने कहा, 6 नवंबर को मुझे यकीन है कि हम एक देश के तौर पर एकजुट होंगे। अमेरिकी वादे पूरे करने और अपने देश को महान बनाने की दिशा में ले जाने के लिए कड़ी मेहनत शुरू कर देंगे।

रिपब्लिकन नेता को 27 अगस्त को टैंपा में होने जा रहे पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में राष्ट्रपति पद का आधिकारिक उम्मीदवार घोषित किया जाएगा। रोमनी अमेरिका की किसी बड़ी पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने वाले मॉरमोन समुदाय के पहले नेता हैं। कल रोमनी ने मतदाताओं से वादा किया था कि यदि छह नवंबर को होने वाले चुनाव में उन्हें जीत हासिल होती हैं तो वह चीजें बेहतर कर देंगे। रोमनी ने इल्जाम लगाया था कि ओबामा अपने वादे निभाने में नाकाम रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com