NDTV Khabar

अमेरिका के न्‍यूजर्सी में होबोकेन स्‍टेशन पर भीषण ट्रेन दुर्घटना, 3 मरे और 100 से ज्‍यादा घायल : रिपोर्ट

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका के न्‍यूजर्सी में होबोकेन स्‍टेशन पर भीषण ट्रेन दुर्घटना, 3 मरे और 100 से ज्‍यादा घायल : रिपोर्ट
न्‍यूजर्सी:

अमेरिका के न्‍यूजर्सी में होबोकेन स्‍टेशन पर गुरुवार सुबह एक ट्रांजिट ट्रेन पटरी से उतरकर प्‍लेटफॉर्म से टकरा गई. खबरों के अनुसार इस दुर्घटना में 3 लोगों की मौत हो गई है और 100 से ज्‍यादा लोग घायल हुए हैं. कई लोगों की हालत चिंताजनक बनी हुई है. दुर्घटना सुबह के व्‍यस्‍त समय में हुई. अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स और सोशल मीडिया के जरिए यह जानकारी मिली.

घटना की वजह बताते हुए न्यूजर्सी के एक ट्रांजिट अधिकारी ने मौके पर कहा कि ट्रेन होबोकेन स्टेशन पर रुक नहीं सकी और उसकी रफ्तार तेज हो गई. उसके बाद ट्रेन एक दीवार से टकरा गई. एक अन्य अधिकारी माइकल लार्सन ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने बम विस्फोट जैसी आवाज सुनी. यह आवाज ट्रेन के पूरी ताकत से बंपरों से टकराने से पैदा हुई थी.

न्यूयॉर्क की आधिकारिक आपातकालीन सूचना प्रणाली ने ट्वीट करके कहा, ‘न्यूजर्सी के होबोकेन स्टेशन पर एक ट्रांजिट ट्रेन के पटरी से उतर जाने के कारण होबोकेन स्टेशन की तरफ आने वाली और यहां से जाने वाली सभी ट्रेन सेवाएं निलंबित की गई हैं.’


सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्‍वीरों में दिख रहा है कि एक ट्रेन प्‍लेटफॉर्म से टकरा गई है जिससे छत का एक हिस्‍सा गिर गया है.

होबोकेन न्‍यूयॉर्क शहर के दूसरी ओर हडसन नदी के पश्चिमी किनारे पर स्थित है. इसके स्‍टेशन का इस्‍तेमाल ज्‍यादातर यात्री न्‍यूजर्सी से मैनहट्टन जाने के लिए करते हैं.

टिप्पणियां

हालांकि घटना पर प्रतिक्रिया के लिए स्‍थानीय पुलिस, अग्निशमन विभाग एवं न्‍यूजर्सी ट्रांजिट से तत्‍काल संपर्क नहीं हो सका. कई यात्रियों ने सोशल मीडिया पर तस्‍वीरें शेयर की हैं जिनमें दिख रहा है कि स्‍टेशन की छत का एक हिस्‍सा गर गया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement