NDTV Khabar

ब्रिटेन में 150 से अधिक चरमपंथियों के पासपोर्ट निरस्त कर दिए गए: रिपोर्ट

अखबार ने दावा किया कि ब्रिटिश सरकार ने 2016 में 35 लोगों के नागरिकता के अधिकार को निरस्त करने के लिए आदेश जारी किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ब्रिटेन में 150 से अधिक चरमपंथियों के पासपोर्ट निरस्त कर दिए गए: रिपोर्ट

फाइल फोटो

लंदन:

ब्रिटेन में इस आशंका के चलते 150 से अधिक इस्लामी चरमपंथियों के पासपोर्ट निरस्त कर दिए गए हैं कि वे यहां हमले करने के लिए इस्लामिक स्टेट के कब्जे वाले पश्चिम एशिया के क्षेत्रों से लौटेंगे. समाचार पत्र ‘द संडे टाइम्स’ के अनुसार 40 से अधिक संदिग्धों के पासपोर्ट इस साल निरस्त किये गये. लंदन और मैनचेस्टर में आतंकी हमलों के मद्देनजर मार्च महीने से करीब 30 लोगों के पासपोर्ट निरस्त किए गए हैं.

टिप्पणियां

अखबार ने दावा किया कि ब्रिटिश सरकार ने 2016 में 35 लोगों के नागरिकता के अधिकार को निरस्त करने के लिए आदेश जारी किया गया. 15 अन्य लोगों पर 2017 के शुरुआती तीन महीनों में कार्रवाई की गई. सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि मार्च महीने से 30 अन्य लोगों के पासपोर्ट निरस्त किए गए हैं. ब्रिटिश सरकार ने जिन लोगों के खिलाफ यह कार्रवाई की है उनके पास दोहरी नागरिकता है.


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement