NDTV Khabar

तंजानिया में नौका पलटने से 40 से अधिक मरे, अमेरिका में सड़क दुर्घटना में नौ की मौत

तंजानिया की विक्टोरिया झील में नाव पलट गई, नौका में 100 से अधिक लोग सवार थे, अमेरिका में एरीजोना राजमार्ग पर दो वाहनों में भिड़ंत

35 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
तंजानिया में नौका पलटने से 40 से अधिक मरे, अमेरिका में सड़क दुर्घटना में नौ की मौत

प्रतीकात्मक फोटो.

नैरोबी/फीनिक्स:

तंजानिया की विक्टोरिया झील में गुरुवार को एक नौका के पलट जाने से 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई. उधर अमेरिका में एरीजोना राजमार्ग पर दो वाहनों की आमने-सामने की टक्कर में नौ लोगों की मौत हो गई.    

राष्ट्रपति जॉन मैगुफली के प्रवक्ता गेर्सन सिगवा ने सरकारी टेलीविजन पर कहा कि खबरों के अनुसार हादसे में 40 से अधिक लोगों की मौत हुई है. विक्टोरिया झील अफ्रीका की सबसे बड़ी झील है. नौका में 100 से अधिक लोग सवार थे.    

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ : 18 लोग को ले जा रही नाव इंद्रावती नदी में पलटी, चार लापता

उधर, अमेरिका में एरीजोना राजमार्ग पर दो वाहनों की आमने-सामने की टक्कर में देश में गैरकानूनी रूप से रह रहे सात लोगों समेत नौ लोगों की मौत हो गई.


टिप्पणियां

VIDEO : बच्चों से भरी नाव पलटी, दो की मौत

एरीजोना के जनसुरक्षा विभाग ने बताया कि यह हादसा फीनिक्स से करीब 60 मील दूर दक्षिण पूर्व में फ्लोरेंस के समीप बुधवार को देर रात में हुआ. एक वाहन की नौ लोगों को लेकर आ रही एसयूवी से टक्कर हो गई.    
(इनपुट एपी/एएफपी से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement