NDTV Khabar

कैटलोनिया की स्वतंत्रता की मांग को मोरक्को ने किया खारिज

मोरक्को के विदेश मामलों और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "मोरक्को.. कैटलोनिया की स्वतंत्रता की एकतरफा प्रक्रिया को खारिज करता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कैटलोनिया की स्वतंत्रता की मांग को मोरक्को ने किया खारिज

फाइल फोटो

मोरक्को ने बुधवार को कैटलोनिया की स्वतंत्रता की एकतरफा प्रक्रिया को खारिज कर दिया और इसे 'गैरजिम्मेदार' और 'निरर्थक' कहा. मोरक्को के विदेश मामलों और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "मोरक्को.. कैटलोनिया की स्वतंत्रता की एकतरफा प्रक्रिया को खारिज करता है और स्पेन की संप्रभुता, राष्ट्रीय एकता और क्षेत्रीय अखंडता के साथ अपने जुड़ाव को जाहिर करता है."

टिप्पणियां

संयुक्त राष्ट्र में सुषमा स्वराज ने छह देशों के विदेश मंत्रियों के साथ की बैठक


बयान में कहा गया है कि मंगलवार को घोषित एकतरफा निर्णय 'केवल स्पेन में ही नहीं बल्कि पूरे यूरोप में अस्थिरता और विभाजन का स्रोत है.
वीडियो : जय शाह पर लगे आरोपों पर आरएसएस का बयान
बयान में कहा गया है, "मोरक्को की सरकार संवैधानिक व्यवस्था को बनाए रखने और स्पेनिश राष्ट्र एवं यूरोपीय महाद्वीप के सर्वोच्च हित में कार्य करने के उद्देश्य से इस स्थिति का प्रबंधन करने के लिए स्पेनिश सरकार की क्षमता पर विश्वास रखती है."
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement