26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ 5 गवाहों ने दी गवाही

पाकिस्तान की एक आतंकवादी निरोधक अदालत में पांच गवाहों ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद और उसके करीबी जफर इकबाल के खिलाफ आतंकवाद के वित्तपोषण में उनकी संलिप्तता के बारे में गुरुवार को गवाही दी.

26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ 5 गवाहों ने दी गवाही

हाफिज सईद मुंबई में हुए आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड है हाफिज सईद
  • सईद पर चल रहा आतंक की फंडिंग का केस
  • पांच गवाहों ने लाहौर कोर्ट में दी गवाही
लाहौर:

पाकिस्तान की एक आतंकवादी निरोधक अदालत में पांच गवाहों ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद और उसके करीबी जफर इकबाल के खिलाफ आतंकवाद के वित्तपोषण में उनकी संलिप्तता के बारे में गुरुवार को गवाही दी. लाहौर की आतंकवाद निरोधक अदालत ने सईद और उसके करीबियों, हाफिज अब्दुल सलाम, मुहम्मद अशरफ और इकबाल को 11 दिसंबर को आतंकवाद के वित्त पोषण के आरोपों में अभ्यारोपित किया था.

अदालत के एक अधिकारी ने सुनवाई के बाद पीटीआई से कहा, 'पांच गवाहों ने हाफिज सईद और जफर इकबाल की आतंकवाद के वित्तपोषण में संलिप्तता को लेकर उनके खिलाफ गवाही दी.' उन्होंने बताया कि सईद और इकबाल की कानूनी टीम ने गवाहों से जिरह की. आतंकवाद निरोधक अदालत के न्यायाधीश अरशद हुसैन भुट्टा ने यह सुनवाई शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी तथा अभियोजन पक्ष को और गवाह पेश करने का निर्देश दिया.

हाफिज सईद, मसूद अजहर से जुड़े संगठनों को धन देने वालों को होगी दस साल तक की जेल : पाकिस्तान

बताते चलें कि साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले में 166 लोगों की जान चली गई थी. अमेरिका ने हाफिज सईद को अभ्यारोपित करने का स्वागत किया और पाकिस्तान से पूरा मुकदमा सुनिश्चित करने की अपील की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद गिरफ्तार



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)