पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को सऊदी के शहजादे ने 'जघन्य अपराध' बताया

पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या (Jamal Khashoggi Murder) को सऊदी के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान ने 'जघन्य अपराध' बताया है. उन्होंने कहा कि सऊदी अरब तुर्की के अधिकारियों को सहयोग दे रहा है और 'न्याय की जीत' होगी.

पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को सऊदी के शहजादे ने 'जघन्य अपराध' बताया

जमाल खाशोगी की दो अक्टूबर को सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास के अंदर हत्या कर दी गई थी.

रियाद:

पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या  (Jamal Khashoggi Murder) को सऊदी के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान ने 'जघन्य अपराध' बताया है. उन्होंने कहा कि सऊदी अरब तुर्की के अधिकारियों को सहयोग दे रहा है और 'न्याय की जीत' होगी. शहजादा मोहम्मद बिन सलमान ने पत्रकार की हत्या के बाद पहली बार अपने बयान में कहा, 'यह अपराध सऊदी में रहने वाले सभी लोगों के लिए दुखद है साथ ही यह विश्व के प्रत्येक मनुष्य के लिए दुखद और जघन्य है.'

यह भी पढ़ें: सऊदी अरब ने माना, इस्तांबुल स्थित उसके वाणिज्य दूतावास में मारे गए पत्रकार खशोगी

मोहम्मद बिन सलमान ने रियाद में फ्यूचर इन्वेस्मेंट इनीशिएटिव फोरम को संबोधित करते हुए कहा, 'इस अपराध के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा. अंत में न्याय की जीत होगी.' शहजादा मोहम्मद जिन्हें एमबीएस के नाम से भी जाना जाता है, ने कहा कि सऊदी अरब मामले की जांच में तुर्की के अधिकारियों को सहयोग दे रहा है. 

यह भी पढ़ें: पत्रकार जमाल खशोगी की मौत पर सऊदी अरब की सफाई को सही मानते हैं ट्रंप

तुर्की के राष्ट्रपति ने शहजादे से फोन पर बात की
पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के सभी पहलुओं पर चर्चा करने के लिए तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से बातचीत की. राष्ट्रपति भवन के सूत्रों के मुताबिक खशोगी की हत्या के बाद से यह पहला मौका है, जब उनकी टेलीफोन पर बातचीत हुई है. वाशिंगटन पोस्ट के लिए लिखने वाले खाशोगी की दो अक्टूबर को सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास के अंदर हत्या कर दी गई थी. वह तुर्की की एक महिला से शादी करने के लिए वहां कुछ दस्तावेज हासिल करने गए थे.

Newsbeep

यह भी पढ़ें:  एक्शन: पत्रकार खशोगी की हत्या में शामिल अधिकारियों का वीजा खत्म करेगा अमेरिका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सूत्रों ने बताया कि एर्दोआन और सलमान ने खशोगी की हत्या के सभी पहुलओं पर प्रकाश डालने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा की.