माई नेम इज... ": कमला हैरिस के नाम का मजाक उड़ाना रिपब्लिकन सीनेटर को भारी पड़ा

US President Election 2020 : रिपब्लिकन सीनेटर डेविड परड्यू की इस हरकत के जवाब में सोशल मीडिया पर चले हैशटैग  ''MyNameIs'' के साथ हजारों लोगों ने कमला हैरिस के प्रति समर्थन जताया है.

माई नेम इज...

US President Election 2020 : उप राष्ट्रपति पदकी डेमोक्रेट उम्मीद कमला हैरिस के प्रति समर्थन बढ़ा

वाशिंगटन:

US President Election 2020 : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट (Democrat) पार्टी की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार और भारतीय मूल की कमला हैरिस (Kamala Harris) के नाम का मजाक उड़ाना रिपब्लिकन (Republican) पार्टी पर भारी पड़ते दिख रहा है. रिपब्लिकन सीनेटर डेविड परड्यू की इस हरकत के जवाब में सोशल मीडिया पर चले हैशटैग  ''MyNameIs'' के साथ हजारों लोगों ने कमला हैरिस के प्रति समर्थन जताया है.

अमेरिकी चुनाव में इस बार राष्ट्रपति पद के लिए मुकाबला डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और जो बाइडेन  (Joe Biden) के बीच है. बाइडेन ने कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति ( Vice President ) पद का प्रत्याशी घोषित किया है. जबकि ट्रंप ने माइक पेंस को दोबारा वाइस प्रेसीडेंट कैंडीडेंट बनाया है. 

यह भी पढ़ें--जो बाइडेन और कमला हैरिस ने हिंदुओं को नवरात्रि की शुभकामनाएं दीं

दरअसल, जॉर्जिया में एक चुनावी रैली में परड्यू कमला हैरिस का नाम काह, माह, लाह कहकर पुकारा. परड्यू यही नहीं रुके. उन्होंने कमाला, माला, मला कहकर भी हैरिस की हंसी उड़ाई मगर नस्लीय भावना से की गई इस टिप्पणी को जनता ने गंभीरता से लिया और परड्यू को अपने नाम का मतलब समझाया. हैरिस समर्थकों ने भी ‘MyNameIs' और ‘IstandwithKamala'' नाम से ऑनलाइन अभियान शुरू किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हैरिस की प्रवक्ता सबरीना सिंह ने कहा कि पूर्व सीनेटर डेविड परड्यू आप उन्हें होने वाली उप राष्ट्रपति कमला हैरिस बुला सकते हैं. सोशल मीडिया पर हजारों लोगों ने परड्यू को आलोचना करते हुए अपने नाम का मतलब और अपने जन्मस्थान के बारे में उन्हें समझाया.

प्रीत भरारा भी सामने आए
न्यूयॉर्क के दक्षिण जिले के पूर्व अटॉर्नी जनरल प्रीत भरारा ने ट्वीट किया,‘ मेरा नाम प्रीत है, जिसका अर्थ है प्यार.' मीना हैरिस ने ट्वीट किया, ‘मेरा नाम मीनाक्षी है. मेरा नाम हिंदू देवी और मेरी परदादी के नाम पर रखा गया. मेरा ताल्लुक उन मजबूत महिलाओं से है, जिन्होंने मुझे अपनी विरासत पर गर्व करना सिखाया और सम्मान मांगना सिखाया, खासतौर पर ‘सेंडाविडपरड्यू' जैसे नस्लीय श्वेत पुरुष से, जो हमसे खौफ खाते हैं.'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)