NDTV Khabar

मुंबई हमले पर मेरे बयान की गलत व्याख्या की गयी : नवाज शरीफ

मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमले पर अपने कबूलनामे को लेकर सभी वर्गों के निशाने पर आये पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज दावा किया कि मीडिया ने उनकी टिप्पणियों की ‘‘गलत व्याख्या’’ की.

129 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई हमले पर मेरे बयान की गलत व्याख्या की गयी : नवाज शरीफ

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. नवाज शरीफ ने कहा, मेरे बयान की गलत व्याख्या की गई
  2. उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन सक्रिय हैं
  3. 'पाकिस्तान ने खुद को अलग-थलग कर लिया है'
लाहौर: मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमले पर अपने कबूलनामे को लेकर सभी वर्गों के निशाने पर आये पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज दावा किया कि मीडिया ने उनकी टिप्पणियों की ‘‘गलत व्याख्या’’ की. शरीफ ने एक साक्षात्कार में पहली बार सार्वजनिक रूप से यह स्वीकार किया था कि पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन सक्रिय हैं. उन्होंने सीमा पार करने तथा मुंबई में लोगों की ‘‘ हत्या ’’ के लिये ‘‘ राज्य से इतर तत्वों ’’ को अनुमति देने की नीति पर सवाल उठाया था. 

यह भी पढ़ें: कुर्सी जाने के बाद नवाज़ शरीफ़ का क़बूलनामा, मुंबई हमला पाकिस्तान की तरफ़ से हुआ

टिप्पणियां
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री (68) ने कहा था कि पाकिस्तान ने खुद को अलग-थलग कर लिया है. शरीफ के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ शुरू में भारतीय मीडिया ने नवाज शरीफ के बयान की गलत व्याख्या की. दुर्भाग्य से बयान के सभी तथ्यों को जाने बगैर पाकिस्तान के इलेक्ट्रॉनिक एवं सोशल मीडिया के एक वर्ग ने भी जानबूझकर या अनजाने में ना सिर्फ इसकी पुष्टि की बल्कि भारतीय मीडिया के दुष्प्रचार को बल दिया.’’

VIDEO: पनामा केस : पूछताछ के लिए पेश हुए नवाज शरीफ, कहा - हमारे परिवार के खिलाफ साजिश
डॉन न्यूज़ को दिए इंटरव्यू में नवाज़ शरीफ़ ने पाकिस्तान की हालत पर सवाल उठाते हुए कहा था कि “आतंकी संगठन सक्रिय हैं. चाहे उन्हें नॉन स्टेट एक्टर कहें लेकिन क्या हमें उन्हें सीमा पार जाकर मुंबई में 150 लोगों की हत्या करने देना चाहिए? हम ट्रायल पूरा क्यों नहीं कर सकते?”


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement