NDTV Khabar

म्यामांर ने बांग्लादेश गए रोहिंग्या शरणार्थियों को वापस लेने की पेशकश की

म्यामांर ने करीब पांच लाख रोहिंग्या को वापस लेने का प्रस्ताव दिया है, जो हाल ही में हिंसा भड़कने के बाद भागकर बांग्लादेश में दाखिल हुए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
म्यामांर ने बांग्लादेश गए रोहिंग्या शरणार्थियों को वापस लेने की पेशकश की

फाइल फोटो

ढाका: म्यामांर ने करीब पांच लाख रोहिंग्या को वापस लेने का प्रस्ताव दिया है, जो हाल ही में हिंसा भड़कने के बाद भागकर बांग्लादेश में दाखिल हुए हैं. म्यामांर और बांग्लादेश ने शरणार्थियों की वापसी में समन्वय के लिए एक कार्य समूह का गठन पर सहमति जताई है. बांग्लादेश के विदेश मंत्री एएच महमूद अली ने म्यामांर के वरिष्ठ प्रतिनिधि क्याव तिन्ट स्वे के साथ बातचीत के बाद यह जानकारी दी. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'वार्ता दोस्ताना माहौल में हुई और म्यामांर ने रोहिंग्या शरणार्थियों को वापस लेने का प्रस्ताव दिया है.'

यह भी पढ़ें : बांग्लादेश में रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए 700 टन राहत सामग्री भेज रहा भारत

अली ने कहा कि दोनों देशों ने शरणार्थियों की वापसी की प्रक्रिया की निगरानी के लिए एक संयुक्त कार्य समूह का गठन करने पर सहमति जताई है. उन्होंने कहा कि यह बैठक शांतिपूर्ण ढंग से हुई और बांग्लादेश ने म्यामांर के प्रतिनिधि को प्रस्तावित समझौते का मसौदा भी सौंपा और सुझाव दिया कि संकट के शांतिपूर्ण समाधान के लिए अन्नान आयोग की रिपोर्ट का क्रियान्वयन किया जाए.

टिप्पणियां
म्यामांर की सीमा से लगे बांग्लादेश की सीमावर्ती क्षेत्र में 8,00,000 से अधिक शरणार्थी हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement