NDTV Khabar

इस देश में रहस्यमयी बीमारी से 14 की मौत, कब्रों से शवों को निकालकर की जा रही है जांच...

बातेक जनजाति के 14 स्वदेशीय लोगों में से 12 की कब्रों का पता लगाने की कोशिश की, जिनकी पिछले महीने मृत्यु हो गई थी. इनमें से दो लोगों की मौतें निमोनिया के कारण हुईं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस देश में रहस्यमयी बीमारी से 14 की मौत, कब्रों से शवों को निकालकर की जा रही है जांच...

मलेशिया में रहस्यमयी बीमारी से 12 लोगों की मौत

कुआलालंपुर:

मलेशियाई अधिकारी केलांतन राज्य के मुख्यधारा से अलग-थलग पड़े एक गांव में बारह स्वदेशीय (इंडेजेनस) लोगों की मौत का कारण खोजने की कोशिश कर रहे हैं.

स्वास्थ्य मंत्री जुलकेफ्ली अहमद ने कहा कि अधिकारियों ने बातेक जनजाति के 14 स्वदेशीय लोगों में से 12 की कब्रों का पता लगाने की कोशिश की, जिनकी पिछले महीने मृत्यु हो गई थी. इनमें से दो लोगों की मौतें निमोनिया के कारण हुईं.

राज्य समाचार एजेंसी बनार्मा की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि मृत्यु के वास्तविक कारणों का पता लगाने के लिए शवों का पोस्टमार्टम करना महत्वपूर्ण है, ताकि इससे यह बात पता चले कि क्या रहस्यमयी बीमारी ने गांव में दूसरों को भी संक्रमित तो नहीं किया है. 

घरों में सो रहे थे लोग तभी लगा दी आग, जो भी बाहर निकला उसे गोलियों से भूना...


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के विभाग के मंत्री पी. वेथा मूर्ति ने रविवार को 14 मौतों की पुष्टि की. गांव के कुल 83 निवासियों का इलाज किया जा रहा है जिनमें से 46 अस्पतालों में भर्ती हैं.

मौतों की रिपोर्ट पिछले हफ्ते सामने आई, जहां स्वदेशीय जनजाति रहती है. गांव के मुखिया ने दावा किया कि खनन ने जल स्रोत को दूषित कर दिया है, यही बीमारी और मौत का कारण बन रहा है.

महिला ने 'ऑनलाइन भीख' मांगकर 17 दिन में कमाए 35 लाख, पति को पता चलते ही हुआ कुछ ऐसा...

उप-प्रधानमंत्री वान अजीजा वान इस्माइल ने एक बयान में चेतावनी दी है कि सरकार उस कंपनी को दंडित करेगी जिसने स्वदेशी लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले पीने के पानी के स्रोत को दूषित किया है.

इनपुट - आईएएनएस

टिप्पणियां

VIDEO: रेडिएशन द्वारा बीमारी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement