टाइम पत्रिका के 'पर्सन ऑफ द ईयर' सर्वे में फिर शीर्ष पर पहुंचे नरेंद्र मोदी

टाइम पत्रिका के 'पर्सन ऑफ द ईयर' सर्वे में फिर शीर्ष पर पहुंचे नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

वाशिंगटन:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर 'टाइम पर्सन ऑफ द ईयर' सर्वेक्षण में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। बीच में कुछ दिनों के लिए फर्ग्यूसन के प्रदर्शनकारी उनसे आगे निकल गए थे।

सर्वेक्षण के बुधवार को जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, कुल वोट में से 12.8 प्रतिशत मोदी के पक्ष में पड़े, जबकि 10.1 प्रतिशत के साथ फर्ग्यूसन के प्रदर्शनकारी दूसरे नंबर पर हैं।

हांगकांग में लोकतंत्र के समर्थन में प्रदर्शन करने वाले जोशुआ वोंग 7.5 प्रतिशत वोटों के साथ तीसरे स्थान पर हैं, जबकि नोबेल शांति पुरस्कार विजेता पाकिस्तान की किशोरी मलाला युसूफजई 5.2 प्रतिशत मत के साथ चौथे स्थान पर हैं।

पत्रिका ने कहा, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'टाइम पर्सन ऑफ द ईयर' सर्वेक्षण में आगे निकल गए हैं, उन्होंने फर्ग्यूसन के प्रदर्शनकारियों को पछाड़ दिया है... मतदान को सिर्फ चार दिन बचे हैं।

पत्रिका ने कहा था कि मंगलवार तक मोदी को 10.8 प्रतिशत वोट मिले थे, जबकि फर्ग्यूसन के प्रदर्शनकारियों को 10.2 प्रतिशत वोट मिले थे। मोदी की बढ़त बुधवार को मजबूत होकर 12.8 प्रतिशत पर पहुंच गई।

इबोला का इलाज कर रहे डॉक्टरों और नर्सों ने 4.5 प्रतिशत वोट के साथ पांचवा स्थान प्राप्त कर लिया है और वे रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन से आगे निकल गए हैं। पुतिन को 4.1 प्रतिशत वोट मिले हैं। वार्षिक सर्वेक्षण के लिए मतदान 6 दिसंबर को समाप्त होगा।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com