NDTV Khabar

मलाला पर बनी डॉक्‍यूमेंट्री 171 देशों में 45 भाषाओं में होगी प्रसारित

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मलाला पर बनी डॉक्‍यूमेंट्री 171 देशों में 45 भाषाओं में होगी प्रसारित

मलाला की फाइल फोटो

वाशिंगटन:

नेशनल जियोग्राफिक चैनल अकादमी पुरस्कार विजेता डेविस गुगेनहीम के व़ृत्तचित्र 'ही नेम्ड मी मलाला' को प्रसारित करने की योजना बना रहा है। इस वृत्तचित्र को 171 देशों और 45 भाषाओं में प्रसारित किया जाएगा।

मलाला यूसुफजई पर बने इस वृत्तचित्र को दुनियाभर के थियेटरों में प्रदर्शित करने के लिए नेशनल जियोग्राफिक चैनल ने फॉक्स सर्चलाइट पिक्चर्स से हाथ मिलाया है। फॉक्स सर्चलाइट पिक्चर्स ने एक बयान में कहा कि इस साझेदारी के तहत नेशनल जियोग्राफिक चैनल और नेशनल जियोग्राफिक सोसायटी अक्टूबर में इसके थियेटर में प्रदर्शन को सहयोग देने के लिए वैश्विक लॉन्‍च अभियान से जुड़ेंगे।

टिप्पणियां

इसके अलावा, 2016 में यह वृत्तचित्र 171 देशों में 45 भाषाओं में नेशनल जियोग्राफिक चैनल पर प्रसारित होगा। जियोग्राफिक चैनल की सीईओ, कोर्टनी मुनरो ने कहा, 'यह एक ऐसी फिल्म है, जो आपको न सिर्फ प्रोत्साहित करेगी, बल्कि इससे समाज में एक बदलाव भी आएगा।'


लड़कियों की शिक्षा की वकालत करने वाली मलाला पर वर्ष 2012 में पाकिस्तान की स्वात घाटी में तालिबान ने स्कूल से लौटते वक्त हमला कर दिया था। हालांकि इस हमले के बाद वह एक अंतरराष्ट्रीय हस्ती के रूप में उभरीं। मलाला को वर्ष 2014 में नोबेल शांति पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement