VIDEO: इमरान के शपथ समारोह में शामिल होने पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, जानिये वहां जाकर क्या कहा...

क्रिकेट से राजनीति में आए नवजोत सिंह सिद्धू अपने दोस्त और इमरान खान (Imran Khan) के शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) में भाग लेने के लिए पाकिस्तान पहुंच गए.

VIDEO: इमरान के शपथ समारोह में शामिल होने पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, जानिये वहां जाकर क्या कहा...

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पाकिस्तान पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू.

लाहौर:

क्रिकेट से राजनीति में आए नवजोत सिंह सिद्धू अपने दोस्त और इमरान खान (Imran Khan) के शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) में भाग लेने के लिए पाकिस्तान पहुंच गए. नीला सूट और गुलाबी पगड़ी पहने सिद्धू वाघा सीमा के जरिये लाहौर पहुंचे जहां से वह इस्लामाबाद जाएंगे. शपथ ग्रहण समारोह इस्लामाबाद में होना है. सिद्धू ने पाकिस्तान के लोकतंत्र में चुनाव के बाद आए बदलाव का स्वागत करते हुए कहा कि इमरान को दोनों देशों के बीच अमन की बहाली की पहल करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान को देश का अगला प्रधानमंत्री चुना

उन्होंने कहा कि वह भारत के सद्भावना दूत के रूप में मोहब्बत का पैगाम लेकर पाकिस्तान आए हैं. उन्होंने कहा, 'मैं यहां राजनेता के रूप में नहीं बल्कि दोस्त के रूप में आया हूं. मैं यहां अपने दोस्त (इमरान) की खुशी में शरीक होने आया हूं.' उन्होंने कहा, 'हिन्दुस्तान जीवे, पाकिस्तान जीवे.' सिद्धू ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी दोनों देशों के बीच अमन की बात करते थे. उन्होंने कहा, 'अगर पड़ोसी के घर में आग लगी हो तो आंच हम पर भी आएगी.'
 


इमरान के बारे में उन्होंने कहा, 'मैंने उसे अपनी कमजोरी को अपनी ताकत बनाते देखा है. मैं दुआ करता हूं कि इमरान अपने देश के लिए समृद्धि का परिचायक बन जाए.' यह पूछने पर कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान के लिए वह क्या तोहफा लाये हैं, उन्होंने कहा, 'मैं खान साहिब के लिए कश्मीरी शाल लाया हूं.' इससे पहले पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर और कपिल देव को भी समारोह में बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने निजी कारणों से उसे ठुकरा दिया. 

VIDEO : क्या पाकिस्तान में बदलाव ला पाएंगे इमरान खान?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने इमरान खान को देश का अगला प्रधानमंत्री चुन लिया है. पीटीआई प्रमुख इमरान खान 18 अगस्त (शनिवार) को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में इमरान खान को 176 मत मिले, वहीं पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज प्रमुख शाहबाज शरीफ को केवल 96 मत मिले.

(इनपुट: भाषा)