फिर से दिखा नेवी पायलटों को तेज गति से उड़ने वाला ऑबजेक्ट

रक्षा विभाग ने एक ऐसा वीडियो जारी किया है, जिसमें यूएफओ को देखा जा रहा है.

फिर से दिखा नेवी पायलटों को तेज गति से उड़ने वाला ऑबजेक्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर

वाशिंगटन:

अमेरिका में तीन महीने में तीसरी बार यूएफओ के देखे जाने की घटना सामने आई है. रक्षा विभाग ने एक ऐसा वीडियो जारी किया है, जिसमें यूएफओ को देखा जा रहा है. वीडियो में नेवी एफ-18 फाइटर्स का अचानक से यूएफओ से सामना होता है. बता दें कि आकाश में उड़ती किसी अज्ञात उड़ती वस्तु (यूएफओ (UFO)) को कहा जाता है. 

F/A-18 Super Hornet military जेट ने अचानक हाईस्पीड में चल रही अज्ञात वस्तु को अपने कैमरे में कैद कर लिया. यूएफओ की स्पीड इतनी अधिक थी कि उसे कैप्चर कर पाना भी इतना आसान नहीं था. हालांकि, इस वीडियो को जारी करने से पहले रक्षा विभाग ने इसकी तारीख और इसके लोकेशन को हटा दिया है. यह 35 सेकेंड का वीडियो है. 

लोकसभा में जयंत सिन्हा ने कहा- इस साल हवाई अड्डों के आसपास 18 UFO देखे गए

जैसे ही यह यूएफओ जेट के कैमरे के सामने आता है, वैसे ही पायलट चिल्ला उठता है. यह अंडाकार दिखने वाला एयरक्राफ्ट था, जो काफी तेज गति से मुव कर रहा था. यही वजह है कि इसे स्पष्ट रूप से कैमरे में कैद कर पाना आसान नहीं था. बता दें कि यूएफओ की पहचान करने के लिए अमेरिका कई सारे कार्यक्रम चला रहा है, जिसका नाम है Aviation Threat Identification Program.

एलियन की खोज में छत्तीसगढ़ पहुंची अमेरिकी टीम, पुतला देख अचरज में पड़े लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अभी तक जितने यूएफओ वाले वीडियो जारी हुए हैं, उन्हें काफी व्यवस्थित तरीके से किया गया है. वीडियो को जारी करे वाले इंटेलीजेंस ऑफिसर लुईस एलीजोंडो हैं, जो Aviation Threat Identification Program को हेड करते हैं, जिन्होंने पिछले साल रक्षा विभाग छोड़ा था. उन्होंने दिसंबर में बताया कि लड़ाकू विमानों और विलक्षण हवाई वाहनों(जिसे यूएफओ कहा जाता है) के बीच आमना-सामना वाला वीडियो पायलट्स को शिक्षित करने और एडवांस विमानन सुरक्षा में मददगार साबित हो सकता है. 

VIDEO : मुंबई एयरपोर्ट के ऊपर उड़ रहे पैराशूट का रहस्य सुलझा | पढ़ें