NDTV Khabar

कैमरून का सैन्य पोत समुद्र में डूबा, दर्जनों लापता : सुरक्षा सूत्र

यह पोत कल लिंबे और बकासी शहर के बीच में डूब गया. एक कर्नल समेत दर्जनों सैनिक उसमें सवार थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कैमरून का सैन्य पोत समुद्र में डूबा, दर्जनों लापता : सुरक्षा सूत्र
याऊंदे: अपने देश की सेवा में लगे सैनिकों के लिए अपने देश की सेवा में अपने प्राण न्योछावर करना फख्र की बात होती है. कैमरून में एक हादसे में नौसेना के लोगों की जाने जाने की खबर आ रही है. रैपिड इंटरवेंशन ब्रिगेड के दर्जनों सैनिकों को ले जा रहा कैमरून का एक सैन्य पोत देश के दक्षिणी-पश्चिमी तट पर डूब गया, जिसकी वजह से दर्जनों सैनिक लापता हो गये। एक सुरक्षा सूत्रा ने यह जानकारी दी.

नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर उस सूत्र ने एएफपी को बताया, ‘‘यह पोत कल लिंबे और बकासी शहर के बीच में डूब गया. एक कर्नल समेत दर्जनों सैनिक उसमें सवार थे. रैपिड इंटरवेंशन ब्रिगेड सुदूर उत्तरी क्षेत्र में आतंकी संगठन बोको हराम के जिहादियों के खिलाफ लड़ाई में मुख्य रूप से मोर्चा संभालता है.

सूत्र ने बताया, ‘‘सेना ने तलाशी शुरू कर दी है.’’ जबकि कैमरून सेना से जुड़े एक अन्य सूत्र ने बताया कि कम-से-कम एक शव बरामद कर लिया गया है. सैनिकों के साथ-साथ वह पोत बकासी प्रायद्वीप के एक सैन्य अड्डे पर निर्माण कार्य के लिए जरूरी उपकरणों को भी ले जा रहा था.

बोको हराम आये दिन कैमरून, चाड और नाइजर में हमले करता रहता है. कैमरून के सुदूर उत्तरी क्षेत्र में हिंसा के भय से लगभग दो लाख लोग अपने गांव छोड़कर जा चुके हैं.

बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में कैमरून में एक ट्रेन हादसा हुआ था जिसमें 73 लोगों की मौत हो गई थी.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement