NDTV Khabar

पाकिस्‍तान : नवाज शरीफ ने कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर पाक सेना प्रमुख के साथ चर्चा की

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की मौत की सजा पर रोक लगाने वाले अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) के आदेश पर चर्चा की.

88 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्‍तान : नवाज शरीफ ने कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर पाक सेना प्रमुख के साथ चर्चा की

नवाज शरीफ और कमर जावेद बाजवा ने डॉन लीक विवाद और पाक-अफगान संबंधों पर भी चर्चा की. (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की मौत की सजा पर रोक लगाने वाले अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) के आदेश पर चर्चा की. इसी बीच, पाकिस्‍तानी सेना ने कहा है कि वह कुलभूषण जाधव की मौत की सजा के मामले में अंतरराष्‍ट्रीय अदालत के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार है. 

समाचार चैनल जियो न्यूज के अनुसार दोनों की मुलाकात करीब 90 मिनट तक चली और इस दौरान शरीफ ने जाधव के मामले के संदर्भ में ताजा हालात पर जानकारी दी.

जाधव (46) को पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत द्वारा गत महीने मौत की सजा सुनाई गई थी. भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ आईसीजे का रूख करते हुए आरोप लगाया था कि पाकिस्तान ने जाधव मामले में विएना संधि का उल्लंघन किया है.

भारत ने आईसीजे में अपनी अपील में कहा कि पाकिस्तान ने राजनयिक संबंधों पर विएना संधि का 'घोर' उल्लंघन किया है और उसने कहा कि जाधव का ईरान से अपहरण किया गया था, जहां वह भारतीय नौसेना से सेवानिवृत होने के बाद व्यापार कर रहा था, लेकिन पाकिस्तान ने उसे तीन मार्च 2016 को बलूचिस्तान से गिरफ्तार करने का दावा किया.

चैनल के अनुसार, शरीफ और बाजवा ने डॉन लीक विवाद और पाक-अफगान संबंधों पर भी चर्चा की.

टिप्पणियां
(इनपुट एजेंसियों से)

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement