NDTV Khabar

नवाज शरीफ अपनी बीमार पत्नी से मिलने लंदन गए, गले के कैंसर का करा रही हैं इलाज

नवाज शरीफ ने लंदन रवाना होने से पहले जनता से अपनी बीमार पत्नी के लिए दुआ करने का अनुरोध किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नवाज शरीफ अपनी बीमार पत्नी से मिलने लंदन गए, गले के कैंसर का करा रही हैं इलाज

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी बीमार पत्नी बेगम कुलसुम को देखने के लिए बुधवार को लंदन के लिए रवाना हो गए. अटकलें लगाई जा रही हैं कि उनके खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार और धनशोधन के मामलों के चलते संभवत: वह वापस नहीं लौटेंगे. शरीफ अमीरात के विमान ईके-625 से बुधवार सुबह रवाना हुए. यह विमान कुछ घंटों के लिए दुबई में रुकेगा. लाहौर एयरपोर्ट पर उनके छोटे भाई और पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ उन्हें छोड़ने आए. लंदन रवाना होने से पहले उन्होंने जनता से अपनी बीमार पत्नी के लिए दुआ करने का अनुरोध किया. उनकी पत्नी गले के कैंसर से पीड़ित हैं.

यह भी पढ़ें: मैं गद्दार नहीं बल्कि देशभक्त पाकिस्तानी हूं, फिर बनूंगा प्रधानमंत्री : नवाज शरीफ

शरीफ के करीबी सहयोगी सीनेटर परवेज राशिद ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री कम से कम 10 दिन के लिए लंदन में ही रुकेंगे. उन्होंने कहा, 'लेकिन वह कुछ और दिन भी वहां ठहर सकते हैं, यह बेगम कुलसुम की सेहत पर निर्भर करेगा.' देश का राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो शरीफ और उनके बच्चों के खिलाफ चार मामले दर्ज करने जा रहा है. इसके मद्देनजर अटकले हैं कि शरीफ अब शायद ही लौटें, लेकिन राशिद ने इन अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि शरीफ अपने देश से प्रेम करते हैं.

यह भी पढ़ें: हाफिज सईद की पार्टी ने नवाज शरीफ की बीवी कुलसुम के खिलाफ उम्मीदवार उतारा

राशिद ने कहा, 'शरीफ उस देश से दूर क्यों रहना चाहेंगे जहां के लोग उन्हें प्रेम करते हैं? आज की परिस्थितियां वैसी नहीं हैं जैसी 2007 में थीं. तब यहां तानाशाह मुशर्रफ का शासन था. उस वक्त भी सऊदी अरब में निर्वासित जीवन बीता रहे शरीफ देश लौटे थे लेकिन तानाशाह ने उन्हें वापस लौटा दिया था.' बेगम कुलसुम का लंदन में इलाज चल रहा है. उनके बेटे हुसैन और हसन तथा बेटी आस्मा पहले से लंदन में अपनी मां के पास हैं. हालांकि उनकी बेटी मरियम जो राजनीति में सक्रिय हैं और जिन्हें शरीफ की वारिस तथा पीएम पद की भावी उम्मीदवार बताया जा रहा है, वह लंदन नहीं जाएंगी.

टिप्पणियां
VIDEO: क्या नवाज शरीफ का राजनैतिक करियर खत्म?
विपक्षी दल तहरीक-ए-इंसाफ के नेता इमरान खान ने कहा कि हो सकता है कि शरीफ अपने खिलाफ मामलों से बचने के लिए पाकिस्तान लौटें ही नहीं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement