NDTV Khabar

भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ को 10 साल, बेटी मरियम को 7 साल की सजा

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को यह सजा लंदन के एवियन फील्ड में 4 फ्लैट के मामले में मिली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ को 10 साल, बेटी मरियम को 7 साल की सजा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पाकिस्तान की एकाउंटिबिलिटी कोर्ट ने सुनाई सजा
  2. लंदन के एवियन फील्ड में 4 फ्लैट के मामले में सजा
  3. नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम अभी लंदन में हैं
नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले में 10 साल की सजा सुनाई गई है. इसके साथ ही उनकी बेटी मरियम नवाज को भी 7 साल की सजा हुई है. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के हवाले से यह खबर है. पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को यह सजा लंदन के एवियन फील्ड में 4 फ्लैट के मामले में मिली है. नवाज शरीफ और उनकी बेटी इस समय लंदन में ही हैं. पाकिस्तान की एकाउंटिबिलिटी कोर्ट ने नवाज शरीफ और उनकी बेटी को यह सजा सुनाई है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तानी अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का यह अनुरोध ठुकराया
 

यह भी पढ़ें : ​ पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नई जांच शुरू 
 
इससे पहले शुक्रवार को ही 7 दिन फैसला टालने की नवाज़, मरियम और सफ़दर की अर्ज़ी एकाउंटिबिलीटी कोर्ट ने खारिज कर दी थी. लंदन में ‘अवैध ढंग से’ हासिल की गई संपत्ति केस में यह फैसला आया है. इस फैसले के बाद अब मरियम का राजनीतिक भविष्य दांव पर लग गया है. शरीफ़ परिवार की तरफ़ से कुलसुम नवाज़ की ख़राब तबियत का हवाला दिया गया था, कहा गया कि अगले 48 घंटे परिवार का उनके साथ रहना ज़रूरी है.

टिप्पणियां
VIDEO : क्या नवाज शरीफ का राजनैतिक करियर खत्म?


बता दें कि शरीफ और उनके तीन बच्चों के खिलाफ जवाबदेही अदालत में भ्रष्टाचार के चार मामले चल रहे हैं. पनामा पेपर मामले में पिछले साल उच्चतम न्यायालय के फैसला सुनाने के बाद नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो ने जवाबदेही अदालत में मामला दायर किया था. पनामा पेपर्स मामले में न्यायालय के फैसले के बाद शरीफ प्रधानमंत्री पद के लिये अयोग्य हो गए थे. लंदन की एवेनफील्ड संपत्तियों पर सुनवाई कर रही जवाबदेही अदालत ने तीन जुलाई को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था और कहा था कि छह जून को फैसला सुनाया जाएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement