NDTV Khabar

उत्तर कोरिया के आम चुनाव में किम जोंग को मिले 99.98 फीसदी वोट, इन लोगों ने नहीं किया मतदान

उत्तर कोरिया (North Korea) में रविवार को हुए चुनाव में किम जोंग (Kim Jong) उन के पक्ष मे 99 .98 फीसदी मतदान हुआ है जो कि 2015 के मुकाबले 0.01 फीसदी ज्यादा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर कोरिया के आम चुनाव में किम जोंग को मिले 99.98 फीसदी वोट, इन लोगों ने नहीं किया मतदान

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन

खास बातें

  1. उत्तर कोरिया के आम चुनाव में किम जोंग को सर्वाधिक वोट मिले
  2. किम जोंग के पक्ष में 99.98 फीसदी वोट पड़े
  3. किम जोंग के खिलाफ दूसरा कोई उम्‍मीदवार मैदान में नहीं था
सियोल:

उत्तर कोरिया (North Korea) में रविवार को हुए आम चुनाव में देश के नेता किम जोंग उन (Kim Jong Un) को करीब-करीब 100 फीसदी वोट मिले हैं. बहरहाल, पर्यवेक्षकों का कहना है कि चुनावों में कोई दूसरा उम्मीदवार और प्रतिद्वंद्वी नहीं होने के कारण उत्तर कोरिया में चुनाव सिर्फ राजनीतिक दिखावा है. उनके अनुसार, इस तरह के चुनाव में प्राधिकारी यह दावा करेंगे कि किम जोंग उन को भारी बहुमत मिला और उनके प्रति लोग वफादार हैं.

यह भी पढ़ें: उत्तर कोरिया की धरती पर कदम रखने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बने डोनाल्ड ट्रंप

रविवार को हुए चुनाव में 99.98 फीसदी मतदान हुआ है जो कि 2015 के मुकाबले 0.01 फीसदी ज्यादा है.

उत्तर कोरिया की सरकारी एजेंसी केसीएनए ने रविवार को बताया कि जो लोग विदेश यात्राओं पर या समुद्री यात्रा पर हैं, सिर्फ उन्हीं लोगों ने मतदान नहीं किया. एजेंसी ने बताया कि बीमार और बुजुर्ग लोगों ने मोबाइल मतदान केन्द्रों पर वोट डाला.


टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: किम जोंग उन ने भेजा ट्रंप को 'खूबसूरत पत्र', अमेरिकी राष्ट्रपति बोले- हम दोनों को हो गया है प्यार

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया में प्रत्येक चार साल में प्रांतीय, शहरी और काउंटी असेम्बलियों के प्रतिनिधियों के निर्वाचन के लिए मतदान होता है.
 



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement