बलात्कार का लगा आरोप तो इस देश के संसद अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, बोला - निष्पक्ष जांच हो

नेपाल की संसद के अध्यक्ष ने संसदीय सचिवालय में एक महिला कर्मी के साथ बलात्कार का आरोप लगने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया. अधिकारियों ने बताया कि अध्यक्ष कृष्णा बहादुर महरा (Krishna Bahadur Mahara) ने विधानसभा उपाध्यक्ष शिवमाया तुंबाहंफे को अपना त्यागपत्र सौंपा.

बलात्कार का लगा आरोप तो इस देश के संसद अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, बोला - निष्पक्ष जांच हो

नेपाल की संसद के अध्यक्ष ने बलात्कार के आरोपों के बाद अपने पद से दिया इस्तीफा

काठमांडू:

नेपाल की संसद के अध्यक्ष ने संसदीय सचिवालय में एक महिला कर्मी के साथ बलात्कार का आरोप लगने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया. अधिकारियों ने बताया कि अध्यक्ष कृष्णा बहादुर महरा (Krishna Bahadur Mahara) ने विधानसभा उपाध्यक्ष शिवमाया तुंबाहंफे को अपना त्यागपत्र सौंपा. अपने त्यागपत्र में महरा ने कहा कि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया है ताकि आरोपों की निष्पक्ष जांच हो. इससे पहले महरा ने महिला के आरोपों से इनकार किया था.

ऑनलाइन न्यूज पोर्टल हमरो कुरा में पीड़िता ने दावा किया है कि वह सालों से महरा को जानती थी और उन्होंने उनके साथ आशालीन बर्ताव किया. उसने दावा किया कि 23 सितंबर को जब वह अपने किराये के मकान में अकेली थी तब महरा उसके यहां आये थे. पीड़िता ने उन्हें नशे की हालत में होने की वजह से घर में घुसने से रोकने की कोशिश की लेकिन उन्होंने उसकी नहीं सुनी। उन्होंने उसके साथ जोर-जबर्दस्ती की.

हिमालयन टाइम्स की खबर है कि नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी के सचिवालय ने मंगलवार को इससे पहले एक बैठक की थी जिसमें यह निर्णय किया गया कि महरा प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दें.

खबर के अनुसार सत्तारूढ़ दल के प्रवक्त नारायण खजी श्रेष्ठ ने कहा कि सचिवालय की बैठक में निर्णय किया गया कि महरा अपने पद से इस्तीफा दें ताकि उनके विरूद्ध आरोपों की सुचारू जांच हो.

दुनिया से जुड़ी खबरें और भी हैं...

पाकिस्तान में 'ऑनर किलिंग' का आतंक, इज्जत के नाम पर सिर्फ छ महीने में गईं 78 जानें

नदी में कूद YouTube के लिए बना रहा था वीडियो, अचानक मिला iPhone...ऑन करते ही उड़े होश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चीन ने अपने नेशनल डे पर दिखाए DF-41 जैसे खतरनाक हथियार, उनकी ये मिसाइल कर सकती है अमेरिका तक हमला...

दुबई में ट्रक से टकराई मिनीबस, 7 भारतीय और 1 पाकिस्तानी की मौत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)