बिजली की कमी का सामना कर रहा है नेपाल का एकमात्र अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा

अधिसूचना के मुताबिक मामूली उद्देश्यों के लिए बिजली के उपयोग से हवाई अड्डा का संचार, दिशा एवं गंतव्य सूचक प्रणाली तथा निगरानी प्रणाली प्रतिकूल रूप से प्रभावित हुई हैं.

बिजली की कमी का सामना कर रहा है नेपाल का एकमात्र अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा

काठमांडू:

नेपाल का एकमात्र अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा, त्रिभुवन हवाईअड्डा बिजली की गंभीर कमी का सामना कर रहा है. मीडिया में आई एक खबर में यह दावा किया गया है. हिमालयन टाइम्स की खबर के मुताबिक हवाईअड्डा प्रबंधन द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि सभी हितधारकों से यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि सर्दियों के मौसम में बिजली का सर्वोत्तम तरीके से इस्तेमाल किया जाए. 

नोटिस में कहा गया है, ‘‘यह सभी अधिकारियों को अधिसूचित किया गया है कि हवाईअड्डा पर सरकारी संस्थाएं और दुकानें बिजली के रोजाना खपत में कमी लाएं. टीआईए (त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा) प्रबंधन ने हितधारकों से यह भी अनुरोध किया है कि वे हीटर एवं एयरकंडीशन का अनावश्यक उपयोग नहीं करें. हवाईअड्डा पर बिजली की कमी के चलते उड़ान परिचालन उपकरण प्रभावित हो रहे हैं.'' 

अधिसूचना के मुताबिक मामूली उद्देश्यों के लिए बिजली के उपयोग से हवाई अड्डा का संचार, दिशा एवं गंतव्य सूचक प्रणाली तथा निगरानी प्रणाली प्रतिकूल रूप से प्रभावित हुई हैं. सरकार के ‘विजिट नेपाल 2020' कार्यक्रम का शुभारंभ करने के महज कुछ ही दिनों बाद हवाईअड्डा ने यह अधिसूचना जारी की. इस कार्यक्रम का लक्ष्य नेपाल को यात्रा एवं छुट्टियों के लिए एक ब्रांड बनाना है.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com