NDTV Khabar

अमेरिका के न्यू ओर्लियंस में नेट तूफान की चेतावनी जारी

नेशनल हरिकेन सेंटर (एनएचसी) ने कहा कि मेक्सिको के युकातान प्रायद्वीप शुक्रवार सुबह नेट के आगमन से बुरी तरह प्रभावित हुआ.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका के न्यू ओर्लियंस में नेट तूफान की चेतावनी जारी

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाशिंगटन: अमेरिका के न्यू ओर्लियंस शहर में तूफान की चेतावनी जारी की गई है, क्योंकि उष्णकटिबंधीय तूफान नेट का पश्चिमी कैरैबियाई समुद्र के माध्यम से उत्तर की ओर बढ़ना जारी है, जिससे मध्य अमेरिका के कुछ हिस्सों में कई लोगों की मौत और भारी क्षति हुई है. नेशनल हरिकेन सेंटर (एनएचसी) ने कहा कि मेक्सिको के युकातान प्रायद्वीप शुक्रवार सुबह नेट के आगमन से बुरी तरह प्रभावित हुआ. यहां तेज हवाएं, तूफान और भारी बारिश की संभावना है. 

'एफे' की रिपोर्ट के अनुसार, एनएचसी ने लुइसियाना और फ्लोरिडा के उत्तरी खाड़ी तट के पास के क्षेत्रों में भयावह तूफानी बारिश के कारण बाढ़ की चेतावनी जारी की है और निवासियों से किसी भी प्रकार के निकासी के निर्देशों को लेकर सावधान रहने के लिए कहा है. 

यह भी पढ़ें : अमेरिका में अब चक्रवाती तूफान नेट का कहर, अब तक हो चुकी है 20 की मौत

अधिकारियों ने लुइसियाना से लेकर अलबामा के निवासियों को जीवन और संपत्ति की रक्षा के लिए अपनी तैयारियों को पूरा रखने के लिए कहा है. इस तूफान से तीन से छह इंच की वर्षा का अनुमान है. 

टिप्पणियां
VIDEO : बर्फीला तूफान का अलर्ट

 
नेट तेजी से शक्तिशाली हो गया है. वह पश्चिमी कैरेबियाई और मध्य अमेरिका से होकर गुजर रहा है जिससे निकारागुआ, हौंडुरस, कोस्टा रिका, पनामा और बेलीज के क्षेत्रों में बाढ़ और भूस्खलन पैदा की स्थिति बन रही है. तूफान के कारण करीब 26 लोगों की मौत हो गई और कई लोग लापता हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement