Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पीएम नरेंद्र मोदी की यात्रा के दौरान साइबर सुरक्षा में सहयोग पर चर्चा करेंगे भारत, इस्राइल : नेतन्याहू

मोदी को दुनिया के सबसे अहम प्रधानमंत्रियों में से एक बताते हुए नेतन्याहू ने कहा कि भारतीय नेता साइबर समेत कई क्षेत्रों में इस्राइल के साथ निकट सहयोग चाहते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम नरेंद्र मोदी की यात्रा के दौरान साइबर सुरक्षा में सहयोग पर चर्चा करेंगे भारत, इस्राइल : नेतन्याहू

साइबर सुरक्षा में सहयोग पर चर्चा करेंगे भारत, इस्राइल : बेंजामिन नेतन्याहू

येरूशलम:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस्राइल यात्रा से पहले इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि मोदी के साथ उनकी बातचीत में साइबर सुरक्षा समेत सहयोग के कई अहम क्षेत्रों पर चर्चा होगी.
 
तेल अवीव यूनीवसर्टिी में साइबर वीक 2017 सम्मेलन के दौरान नेतन्याहू ने कहा, पहले यह बताने में नुकसान होता था कि आप इस्राइल से हैं लेकिन आज जब आप साइबर या आधुनिक प्रौद्योगिकी की बात करते हैं तो यह बताना लाभकारी होता है कि हम एक इस्राइली कंपनी हैं. पूरी दुनिया को हमारी जरूरत है. पूरा विश्व यहां आ रहा है. मोदी को दुनिया के सबसे अहम प्रधानमंत्रियों में से एकबताते हुए नेतन्याहू ने कहा कि भारतीय नेता साइबर समेत कई क्षेत्रों में इस्राइल के साथ निकट सहयोग चाहते हैं.
 
इस्राइल के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक वीडियो के अनुसार नेतन्याहू ने मौजूद लोगों को हिब्रू में संबोधित करते हुए कहा, मसलन, भारत के प्रधानमंत्री यहां यात्रा पर आ रहे हैं, वह दुनिया के सबसे अहम प्रधानमंत्रियों में से एक हैं और भारत दुनिया में बेहद तेजी से उभरती तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है. वह जल, कृषि, स्वास्थ्य और साइबर जैसे कई क्षेत्रों में इस्राइल के साथ निकट सहयोग चाहते हैं और ऐसा करने के लिये उनके पास बेहतर वजह भी है. भारत और इस्राइल के बीच राजनयिक रिश्तों के 25 साल पूरे होने के मौके पर मोदी 4 जुलाई को इस्राइल की तीन दिवसीय यात्रा पर आएंगे.
 
नेतन्याहू ने जोर दिया कि मेरे मित्र नरेंद्र मोदी की आगामी यात्रा के दौरान दुनिया में खासकर एक प्रौद्योगिकी दिग्गज के तौर पर इस्राइल की बढ़ती स्वीकार्यता पूरे भाव से सामने आने वाली है.
 
मोदी की इस्राइल यात्रा कल से शुरू होने वाली है और देश की यात्रा पर जाने वाले वह पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे. बहरहाल, मोदी और नेतन्याहू इससे पहले विदेशी सरजमीं पर संयुक्त राष्ट्र कार्यक्रमों से इतर दो बार मुलाकात कर चुके हैं और बताया जाता है कि दोनों फोन पर बराबर संपर्क में रहे हैं.
 

टिप्पणियां


दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कियारा आडवाणी ने दोस्‍त की शादी में अपने लहंगों से मचाई धूम, देखें Photos

Advertisement