NDTV Khabar

न्यूजीलैंड की PM जेसिंडा अर्डर्न को मिली चुनौती, 2 मिनट का Video बनाकर दिया ये करारा जवाब

न्यूजीलैंड की पीएम के इस वीडियो को अभी तक 32 लाख बार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. 60 हज़ार से ज्यादा लाइक्स और शेयर्स मिल चुके हैं. वीडियो देखने के बाद लोगों ने पीएम जेसिंडा की खूब तारीफ की और आगे ऐसे ही काम करते रहने के लिए बेस्ट विशेज़ भी दीं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
न्यूजीलैंड की PM जेसिंडा अर्डर्न को मिली चुनौती, 2 मिनट का Video बनाकर दिया ये करारा जवाब

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न का अचीवमेंट वीडियो...

न्यूजीलैंड:

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) ने अपने कार्यकाल के दो साल पूरे कर लिये. इस मौके पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वो दो साल में न्यूजीलैंड के लिए जो कुछ किया, उन सभी को सिर्फ 2 मिनट में बता रही हैं. दरअसल, जेसिंडा अर्डन को उनकी ही टीम ने एक चैलेंज दिया कि वो दो मिनट की वीडियो में इन दो सालों में किए अपने सभी कामों को बताएं.

इस चैलेंज को नाम दिया गया 'A Wee Challenge'. आप भी देखिए न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न का ये दो मिनट वीडियो...

इस वीडियो में जेसिंड अर्डन बताती हैं, 'हमने 92,000 जॉब्स निकाली. 2,200 से ज्यादा स्टेट हाउस बनाए. जीरो कार्बन बिल पेश किया, हाईवे को सुरक्षित बनाया और जेलों में कैदियों की संख्या को कम किया, 140 मिलियन पेड़ लगाए, रेडिएशन मशीन के जरिए कैंसर के इलाज को बेहतर किया, कैंसर एजेंसी बनाईं, स्कूलों में दस हज़ार स्टूडेंट्स के लिए क्लासरूम बना रहे हैं, 2000 से ज्यादा डॉक्टरों और स्टूडेंट्स को हायर किया. हमनें 3,84,000 परिवारों की आय बढ़ाई.'


बेटी को जन्म देने के बाद न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री करने जा रही हैं बॉयफ्रेंड से शादी, ऐसे होती है बच्ची की परवरिश

इस वीडियो को अभी तक 32 लाख बार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. 60 हज़ार से ज्यादा लाइक्स और शेयर्स मिल चुके हैं. वीडियो देखने के बाद लोगों ने पीएम जेसिंडा की खूब तारीफ की और आगे ऐसे ही काम करते रहने के लिए बेस्ट विशेज़ भी दीं.

ऐसा पहली बार नही है कि न्यूजीलैंड की पीएम (New Zealand PM) चर्चा में आई हों. इससे पहले वह शॉपिंग मार्किट विज़िट और अपने बच्चे को लेकर न्यूज़ में थीं. दरअसल, जेसिंडा आर्डन शॉपिंग के लिए बाहर निकली थी. वहीं, एक महिला अपना पर्स लाना भूल गई थी तो उन्होंने उस दो बच्चों की मां के सामान का बिल खुद चुकाया था.

घर का सामान लेने मार्केट पहुंची महिला, भूल गई पर्स, तो PM ने यूं भरा पूरा शॉपिंग बिल

इससे पहले 38 साल की जैसिंडा अर्डन अपनी बच्ची को लेकर खबरों में आई थीं. उन्होंने जुलाई 2018 में बच्‍ची Neve Te Aroha को जन्‍म दिया था. खबरों के मुताबिक वो इतिहास की दूसरी ऐसी महिला हैं जिन्‍होंने राष्‍ट्र प्रमुख रहते हुए बच्‍चे को जन्‍म दिया हो. यही नहीं बतौर राष्‍ट्र प्रमुख मैटरनिटी लीव (Maternity Leave) पर जाने वाली वह पहली महिला हैं. उन्‍होंने छह हफ्तों की मैटरनिटी लीव ली थी. छुट्टियां खत्‍म होने के बाद उन्होंने वापस पीएम पद की जिम्‍मेदारियां संभाली.

दुनिया से जुड़ी और खबरें...

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में नकारात्मक भूमिका निभाई, हमेशा चाही एक कमजोर सरकार : रिपोर्ट

चिकन सैंडविच लेने लाइन में खड़ा था शख्स, तभी पीछे खड़े व्यक्ति ने की बहस और गुस्से में किया ऐसा काम

टिप्पणियां

डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन में भारतीय IT कंपनियों के साथ भेदभाव बढ़ा : रिपोर्ट

दुबई में ड्राइविंग सीख रहे भारतीय लड़के ने ब्रेक की जगह दबाया एक्सीलेटर, सामने बैठी थी मां...और फिर



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement