NDTV Khabar

घर का सामान लेने मार्केट पहुंची महिला, भूल गई पर्स, तो PM ने यूं भरा पूरा शॉपिंग बिल

जैसिंडा आर्डर्न (Jacinda Ardern) के अच्छे व्यवहार का कोई सबूत नहीँ है, तो ये पढ़िए. पीएम सुपरमार्केट शॉपिंग में जाती हैं और देखती हैं कि एक महिला जिसके दो बच्चे हैं अपना पर्स भूल गई हैं तो वो उसका बिल पे करती हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
घर का सामान लेने मार्केट पहुंची महिला, भूल गई पर्स, तो PM ने यूं भरा पूरा शॉपिंग बिल

PM ने भरा शॉपिंग बिल

न्यूजीलैंड:

जैसिंडा आर्डर्न (Jacinda Ardern) ने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि वो कमाल की नेता और मां होने के साथ-साथ अच्छी महिला भी हैं. न्यूजीलैंड की प्राइम मिनिस्टर (New Zealand Prime Minister) हाल ही में शॉपिंग के लिए बाहर निकली. उन्होंने दो बच्चों की मां के सामान का बिल खुद चुकाया, क्योंकि ये महिला अपना पर्स लाना भूल गई थी. 

ये बात दो बच्चों की इस महिला को भी मालूम नहीं थी, कि लाइन में पीछे खड़ी लेडी और कोई नहीं बल्कि खुद न्यूज़ीलैंड की पीएम जैसिंडा आर्डर्न हैं. 

Stuff.co.nz के मुताबिक, 'जब आपको लगता है जैसिंडा आर्डर्न (Jacinda Ardern) के अच्छे व्यवहार का कोई सबूत नहीँ है, तो ये पढ़िए. पीएम सुपरमार्केट शॉपिंग में जाती हैं और देखती हैं कि एक महिला जिसके दो बच्चे हैं अपना पर्स भूल गई हैं तो वो उसका बिल पे करती हैं. ताकि उसे अपने बच्चों के साथ परेशान ना होना पड़े. 

ऐसा पहली बार नही है कि न्यूजीलैंड की पीएम (New Zealand PM) मां के कर्तव्यों को लेकर चर्चा में आई हों. इससे पहले 38 साल की जैसिंडा आर्डर्न अपनी बच्ची को लेकर खबरों में आई थीं. उन्होंने जुलाई 2018 में बच्‍ची Neve Te Aroha को जन्‍म दिया था. खबरों के मुताबिक वो इतिहास की दूसरी ऐसी महिला हैं जिन्‍होंने राष्‍ट्र प्रमुख रहते हुए बच्‍चे को जन्‍म दिया हो. यही नहीं बतौर राष्‍ट्र प्रमुख मैटरनिटी लीव (Maternity Leave) पर जाने वाली वह पहली महिला हैं. उन्‍होंने छह हफ्तों की मैटरनिटी लीव ली थी. छुट्टियां खत्‍म होने के बाद उन्होंने वापस पीएम पद की जिम्‍मेदारियां संभाली.


टिप्पणियां

आपको बता दें जैसिंडा आर्डर्न ने नियम बनाया कि नए-नए माता-पिता बने लोगों को 22 हफ्ते की पेड लीव (Paid Leave) दी जाएगी. इससे पहले 18 हफ्त की पेड लीव मिलती थी.

बता दें, पाकिस्‍तान की पूर्व पीम बेनजीर भुट्टो (Pakistan Ex Prime Minister Benazir Bhutto) पहली महिला थीं जिन्‍होंने पीएम रहते हुए अपने दूसरे बच्‍चे को जन्‍म दिया था. बहरहाल, न्‍यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा और उनके पार्टनर टीवी होस्‍ट क्‍लार्क गेफोर्ड ने अपने बच्‍चे के जन्‍म की सूचना सोशल मीडिया पर दी थी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement