NDTV Khabar

निकारागुआ में प्रदर्शनों में 121 लोगों की मौत 

निकारागुआ में राष्ट्रपति डैनियल ओर्टेगा की सरकार के खिलाफ 18 अप्रैल से चल रहे प्रदर्शनों में कम से कम 121 लोग मारे जा चुके हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
निकारागुआ में प्रदर्शनों में 121 लोगों की मौत 

प्रतीकात्मक चित्र

मानागुआ :

निकारागुआ में राष्ट्रपति डैनियल ओर्टेगा की सरकार के खिलाफ 18 अप्रैल से चल रहे प्रदर्शनों में कम से कम 121 लोग मारे जा चुके हैं. निकारागुआ के मुख्य मानवाधिकार समूह ने आज बताया कि सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों और दंगा रोधी पुलिस के बीच ग्रेनाडा शहर में आज हुई झड़पों के दौरान गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई. उसने बताया कि हिंसा में अभी तक करीब 1,300 लोग घायल हुए हैं. निकारागुअन सेंटर फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि मसाया शहर में सप्ताहांत में हुई झड़पों में दस लोगों की मौत हो गई. सोमवार को ओर्टेगो की पत्नी और उप राष्ट्रपति रोसारियो मुरिल्लो ने फिर से बातचीत शुरू करने की अपील की थी. उन्होंने सरकारी मीडिया से कहा , ‘हम सभी शांति चाहते हैं , हम वार्ता चाहते हैं , हम एक साथ मिलकर काम करना , एक- दूसरे को सुनना और सभी मुद्दों पर चर्चा करना चाहते हैं क्योंकि हर समस्या का हल है’.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : तूतीकोरिन हिंसा: पुलिस फायरिंग में मरने वालों की संख्या 13 हुई, अगले पांच दिनों के लिए इंटरनेट सस्पेंड


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement