NDTV Khabar

नाइजीरिया में बोको हराम के हमलों में 19 लोगों की गई जान

नाइजीरियाई पुलिस ने बताया कि यह बोको हराम के आठ साल के आतंकवाद की जन्म भूमि मैदुगुरी शहर में पिछले कुछ महीनों में अब तक का सबसे घातक हमला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नाइजीरिया में बोको हराम के हमलों में 19 लोगों की गई जान

बोको हराम (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बोको हराम नाइजीरिया में एक आतंकवादी संगठन है
  2. मैदुगुरी में पिछले कुछ महीनों का यह सबसे घातक हमला है
  3. मरने वालों में 12 नागरिक आत्मरक्षा बल के सदस्य हैं
मैदुगुरी : नाइजीरिया में आतंकी संगठन बोको हराम के चार सिलसिलेवार आत्मघाती हमलों में 19 लोगों की मौत हो गई. नाइजीरियाई पुलिस ने बताया कि यह बोको हराम के आठ साल के आतंकवाद की जन्म भूमि मैदुगुरी में पिछले कुछ महीनों में अब तक का सबसे घातक हमला है. बोर्नो प्रांत के पुलिस आयुक्त ने बताया कि मंगलवार रात को हुए हमलों में 23 अन्य लोग घायल हो गए. पुलिस आयुक्त ने कहा कि मृतकों में 12 नागरिक आत्मरक्षा बल के सदस्य हैं. वहीं, 7 अन्य उनकी मौत पर शोक जताने के लिए एकत्रित होने वाले लोग हैं.

टिप्पणियां
आत्मरक्षा बल के एक प्रवक्ता डैनबैट्टरा बेलो ने बताया कि कम से कम एक आत्मघाती हमलावर महिला थी. उन्होंने बताया कि हमलावरों ने उनके सहकर्मियों को खासतौर पर उस वक्त निशाना बनाया जब वे ड्यूटी पर तैनात थे. बोको हराम बाजार वाले इलाकों, जांच चौकियों और अन्य जगहों पर हमला करने के लिए लड़कियों और युवतियों का ज्यादा इस्तेमाल करने लगा है. चरमपंथी संगठन से बचकर भागने वाली कुछ युवतियों ने बताया कि लड़कियों को नशीले पदार्थ दिए जाते हैं और आत्मघाती अभियानों पर जाने के लिए मजबूर किया जाता है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement