NDTV Khabar

नीरव मोदी के खिलाफ जल्द रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर सकता है इंटरपोल

प्रक्रिया अग्रिम चरण में है और रेड कॉर्नर नोटिस अगले सप्ताह की शुरुआत में जारी हो सकता है , बशर्ते अंतिम समय में कोई स्पष्टीकरण नहीं मांगा जाए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीरव मोदी के खिलाफ जल्द रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर सकता है इंटरपोल

नीरव मोदी की फाइल फोटो

खास बातें

  1. सीबीआई ने इंटरपोल को दिए हैं दस्तावेज, इसी के आधार पर जारी होगा नोटिस
  2. नीरव मोदी पर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है
  3. भारत सरकार ने किया है भगौड़ा घोषित
नई दिल्ली: इंटरपोल भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की तैयारी में है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय एजेंसी दो अरब डॉलर के घोटाले की जांच कर रही सीबीआई द्वारा उपलब्ध कराए गए दस्तावेजों से संतुष्ट है. सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने इंटरपोल को जो दस्तावेज उपलब्ध कराये हैं उनमें मुंबई की एक विशेष अदालत द्वारा जारी गैरजमानती वारंट और इस मामले में दायर आरोप पत्रों की जानकारी सहित अन्य शामिल हैं. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय पुलिस सहयोग एजेंसी दस्तावेजों से संतुष्ट है और अब वह सीबीआई के आग्रह को आगे बढाने वाली है.

यह भी पढ़ें: PNB घोटाला : नीरव मोदी के पास आधा दर्जन से ज्यादा पासपोर्ट, दर्ज होगी नई FIR

प्रक्रिया अग्रिम चरण में है और रेड कॉर्नर नोटिस अगले सप्ताह की शुरुआत में जारी हो सकता है , बशर्ते अंतिम समय में कोई स्पष्टीकरण नहीं मांगा जाए. हालांकि इसकी संभावना बहुत कम हैं. सरकार में मौजूद सूत्रों ने कहा कि नीरव मोदी के कई पासपोर्ट के मुद्दे पर आज विदेश मंत्रालय , सीबीआई और अन्य जांच एजेंसियों की बैठक में चर्चा हुयी. विदेश मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव स्तरीय अधिकारी द्वारा बुलाई गई बैठक में सीबीआई से निरस्त पासपोर्टों के बावजूद नीरव के कई देशों में यात्रा करने के मुद्दे पर इनपुट मांगे गये.

टिप्पणियां
VIDEO: आखिर कहां है नीरव मोदी?


उन्होंने कहा कि सीबीआई ने 15 फरवरी को इंटरपोल के जरिये जारी ‘ डिफ्यूजन नोटिस ’ के माध्यम से नीरव मोदी के आवागमन का पता करने का प्रयास किया लेकिन उसे सीमित जानकारी ही मिल पायी क्योंकि केवल ब्रिटेन ने सीबीआई के आग्रह पर जानकारी दी. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement