NDTV Khabar

नीता अंबानी के नाम एक और कामयाबी, दुनिया के सबसे बड़े आर्ट म्‍यूजियम के बोर्ड में शामिल

बोर्ड में नीता अंबानी (Nita Ambani) का स्वागत करते हुए ब्रॉडस्की ने कहा, "द मेट" और भारत की कला एवं संस्कृति को संरक्षित करने तथा उसको बढ़ावा देने में उनकी प्रतिबद्धता सही मायने में असाधारण है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीता अंबानी के नाम एक और कामयाबी, दुनिया के सबसे बड़े आर्ट म्‍यूजियम के बोर्ड में शामिल

पति मुकेश अंबानी के साथ नीता अंबानी (फाइल फोटो)

न्यूयॉर्क:

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी (Nita Ambani)को भारत की कला एवं संस्कृति को संरक्षित करने तथा उसका प्रचार करने में उनकी "असाधारण"  प्रतिबद्धता के लिए 'द मेट्रोपोलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट' (The Metropolitan Museum of Art) के बोर्ड में चुना गया है. दुनिया में सबसे बड़े और सबसे अधिक देखे जाने वाले कला संग्रहालयों में से एक इस संग्रहालय के अध्यक्ष डेनियल ब्रॉडस्की ने इस बात का ऐलान किया. नीता अंबानी को इसका मानद न्यासी नामित किया गया है. मंगलवार को बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया.

नीता अंबानी के बैग में जड़े हैं 240 हीरे, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

टिप्पणियां

बोर्ड में नीता अंबानी का स्वागत करते हुए ब्रॉडस्की ने कहा, "द मेट" और भारत की कला एवं संस्कृति को संरक्षित करने तथा उसको बढ़ावा देने में उनकी प्रतिबद्धता सही मायने में असाधारण है. उनके सहयोग का दुनिया के हर कोने की कला प्रदर्शित की संग्रहालय की क्षमता पर गहरा असर पड़ा है.'' रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन हैं. रिलायंस फाउंडेशन 2016 से 'द मेट' को सहयोग दे रहा है.


आपको बता दें कि हाल ही में फोर्ब्स ने  2019 में जारी की अपने लिस्ट में एकबार फिर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को भारत का सबसे अमीर शख्स घोषित किया था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement