NDTV Khabar

पाकिस्तान के सरकारी चैनल पर नवाज शरीफ और मरियम की खबर दिखाने पर रोक, जानिए क्या है कारण

पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के इंटरव्यू और टीवी कवरेज पर पाकिस्तान सरकार ने रोक लगा दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान के सरकारी चैनल पर नवाज शरीफ और मरियम की खबर दिखाने पर रोक, जानिए क्या है कारण

नवाज शरीफ को 10 साल और उनकी बेटी मरियम को सात साल की सजा हुई है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. शुक्रवार को पाकिस्तान लौट रहे नवाज शरीफ़ और मरियम
  2. नवाज, मरियम के टीवी इंटरव्यू पर पाक सरकार ने लगाई रोक
  3. भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराए गए हैं नवाज और मरियम
नई दिल्ली: पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के इंटरव्यू और टीवी कवरेज पर पाकिस्तान सरकार ने रोक लगा दी है. बता दें कि भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराए गए नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शुक्रवार को पाकिस्तान लौटेंगे. नवाज शरीफ और मरियम की गिरफ्तारी पाकिस्तान में उतरते ही होगी. पाकिस्तान के सरकारी चैनल PTV ने आदेश जारी कर कहा है कि किसी भी कार्यक्रम में दोषी लोगों को न तो दिखाया जाएगा और न ही उनका जिक्र किया जाएगा. बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 10 साल और उनकी बेटी मरियम को 7  साल जेल की सजा हुई है.
 
सरकारी चैनल PTV की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक, 'दोषी साबित किए गए व्यक्ति के बारे में चैनल पर जिक्र नहीं किया जाएगा और न ही उसके बारे में कुछ दिखाया जाएगा, चाहे वह विज्ञापन, न्यूज या फिर समसामायिक घटनाक्रम हो. इसे कड़ाई से लागू किया जाना है.'

यह भी पढ़ें : पाकिस्तानी अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का यह अनुरोध ठुकराया

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को 6 जुलाई को लंदन के एवियन फील्ड में 4 फ्लैट के मामले में सजा सुनाई गई है. नवाज शरीफ और उनकी बेटी उस समय लंदन में थीं. पाकिस्तान की एकाउंटिबिलिटी कोर्ट ने नवाज शरीफ और उनकी बेटी को यह सजा सुनाई थी. सजा सुनाए जाने के बाद पूर्व PM नवाज शरीफ ने कहा था कि वह चोर नहीं हैं और जल्द ही पाकिस्तान लौटेंगे.

VIDEO:  क्या नवाज शरीफ का राजनैतिक करियर खत्म?


टिप्पणियां
कोर्ट के फैसले के बाद पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने लंदन में एक प्रेस कांफ्रेंस की, जिसमें उनके साथ उनकी बेटी मरियम भी मौजूद थीं. नवाज शरीफ ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'मैं चोर नहीं हूं और जल्द ही पाकिस्तान लौटूंगा और जेल से ही अपना संघर्ष जारी रखूंगा. यह संघर्ष का एक हिस्सा है.' नवाज शरीफ अपनी बीमार पत्नी कुलसुम के पास लंदन में हैं. 

(इनपुट : ANI से)
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement