NDTV Khabar

पाकिस्तानी अधिकारियों ने हमारे राजनयिक, पत्नी को पीटा, बंदूक तानी : उत्तरी कोरिया का आरोप

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तानी अधिकारियों ने हमारे राजनयिक, पत्नी को पीटा, बंदूक तानी : उत्तरी कोरिया का आरोप

उत्तरी कोरिया के पाकिस्तान स्थित दूतावास ने पाकिस्तानी कर अधिकारियों पर उनके राजनयिक तथा उनकी पत्नी पर हमला करने का आरोप लगाया है...

कराची: उत्तरी कोरिया के पाकिस्तान स्थित दूतावास ने पाकिस्तानी कर अधिकारियों (टैक्स ऑफिशियल) पर उनके एक राजनयिक तथा उनकी पत्नी पर हमला करने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि पाक अधिकारी राजनयिक के कराची स्थित आवास में घुस आए, और दंपति के सिर से बंदूकें सटा दीं. इस जानकारी की पुष्टि एक अधिकारी ने गुरुवार को की.

एएफपी ने वह लिखित शिकायत देखी है, जो उत्तरी कोरिया ने पाकिस्तान एक्साइज़ व टैक्सेशन विभाग के प्रमुख से की है. लिखित शिकायत में दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है, और चेतावनी दी गई है कि इस घटना से दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों पर गंभीर प्रभाव पड़ सकता है.

शिकायत में कहा गया है कि 9 अप्रैल को विभाग के कम से कम 10 सशस्त्र लोग राजनयिक के कराची स्थित आवास में घुस आए थे, उन्होंने राजनयिक व उनकी पत्नी पर हमला किया, पत्नी को बालों से पकड़कर घसीटा और फिर दोनों के चेहरों पर वार करने के बाद उनके सिरों पर बंदूकें तान दीं. शिकायती पत्र के मुताबिक पाक अधिकारियों ने दंपति की तस्वीरों पर गोलियां भी दागीं.

पाक एक्साइज़ व टैक्सेशन विभाग के प्रमुख शोएब सिद्दीकी ने समाचार एजेंसी एएफपी से कहा, "यह बेहद गंभीर आरोप है और हमने एक उच्चस्तरीय जांच टीम गठित कर दी है, जो कोरियाई दूतावास द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करेगी..."

टिप्पणियां
उत्तरी कोरियाई दूतावास द्वारा 27 अप्रैल को लिखे गए शिकायती पत्र में दावा किया गया है कि पूरी घटना क्लोज़ सर्किट टीवी (सीसीटीवी) कैमरों में रिकॉर्ड भी हुई है. सिद्दीकी ने कहा, "हम सीसीटीवी फुटेज की भी जांच करेंगे, ताकि अधिकारियों की पहचान की जा सके..."

(इनपुट एएफपी से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement