NDTV Khabar

डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीटों पर उत्तर कोरिया ने उनको 'नासमझ' बूढ़ा कहा

उत्तर कोरिया के वरिष्ठ अधिकारी और पूर्व परमाणु वार्ताकार किम यंग चोल ने एक बयान में कहा कि उनका देश अमेरिका के दबाव के सामने घुटने नहीं टेकेगा क्योंकि उसे कुछ नहीं गंवाना पड़ेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीटों पर उत्तर कोरिया ने उनको 'नासमझ' बूढ़ा कहा

किम ने कहा है कि यदि अमेरिका अपनी पाबंदियां जारी रखता है कि तो हम कोई ''नया रास्ता'' ढूंढेंगे.

सियोल:

उत्तर कोरिया ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ‘नासमझ और खुशामद पसंद' करार देकर एक बार फिर उन पर निशाना साधा है. उससे पहले ट्रंप ने ट्वीट किया था कि शत्रुतापूर्ण हरकतें और अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित कर उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन दोनों नेताओं के बीच के विशेष संबंध का परित्याग नहीं करना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें: उत्तर कोरिया ने किम जोंग की निगरानी में 'नए हथियार' का किया परीक्षण

उत्तर कोरिया के वरिष्ठ अधिकारी और पूर्व परमाणु वार्ताकार किम यंग चोल ने एक बयान में कहा कि उनका देश अमेरिका के दबाव के सामने घुटने नहीं टेकेगा क्योंकि उसे कुछ नहीं गंवाना पड़ेगा. उन्होंने ट्रंप प्रशासन पर परमाणु वार्ता को बचा लेने के लिए किम जोंग उन द्वारा निर्धारित साल भर की समयसीमा से पहले और मोहलत हासिल करने की कोशिश करने का आरोप लगाया.

टिप्पणियां

फरवरी में वियतनाम में ट्रंप और किम जोंग उन के बीच वार्ता के टूट जाने के बाद उनके बीच परमाणु वार्ता अधर में लटक गई थी. अमेरिकी पक्ष ने उत्तर कोरिया द्वारा अपनी कुछ परमाणु क्षमताओं का आंशिक आत्मसमर्पण करने के बदले प्रतिबंधों में व्यापक ढील देने की उसकी मांग खारिज कर दी थी.


किम ने कहा है कि यदि अमेरिका अपनी पाबंदियां और दबाव जारी रखता है कि तो उत्तर कोरिया ‘नया रास्ता' ढूंढेगा. उन्होंने ट्रंप प्रशासन के लिए परस्पर स्वीकार्य समझौते के लिए समय सीमा जारी की.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. World News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... कैटरीना कैफ ने स्टेज पर किया धमाकेदार डांस, Video हुआ वायरल

Advertisement